Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पटना एम्स में कोरोना वैक्सीन का पहला चरण सफल, दूसरे चरण की प्रक्रिया शरू : नंद किशोर यादव

बिहार के पटना एम्स में कोरोना वैक्सीन का पहला चरण सफल रहा है। भाजपा नेता नंद किशोर यादव ने बताया कि अब दूसरे चरण की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी।

nand kishore yadav told that the first phase of the corona vaccine in patna aiims has been successful and the process of the second phase will start
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार सरकार में पथ निर्माण मंत्री एवं भाजपा नेता नंद किशोर यादव ने ट्वीट कर बताया कि बिहार में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग अंतिम चारण में पहुंच गई है। नंद किशोर यादव ने बताया कि बिहार के पटना एम्स में कोरोना वैक्सीन को लेकर ट्रायल चल रहा है। नंद किशोर यादव ने बताया कि कोरोना वैक्सीन के ट्रायल का पहला चरण पटना एम्स में सफल हो गया है। पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि अब कोरोना वैक्सीन को लेकर दूसरे चरण का ट्रायल शुरू किया जायेगा। उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन के दूसरे चरण के ट्रायल में 50 चुनिंदा लोगों को इसकी डोज दी जायेगी। नंद किशोर यादव ने बताया कि कोविड-19 वैक्सीन के ट्रायल के पहले चरण पटना के दौरान पटना एम्स में 350 लोगों को वैक्सीन दी गई। जहां पहला चरण सफल पाया गया है। जानकारी के अनुसार पटना एम्स में कोविड-19 वैक्सीन का पहले चरण का ट्रायल 13 जुलाई को शुरू किया गया था।



नंद किशोर यादव ने भारतेन्दु हरिश्चन्द्र को उनकी जयंती पर किया नमन

नंद किशोर यादव ने अन्य ट्वीट के माध्यम से भारतीय नवजागरण के अग्रदूत रहे भारतेन्दु हरिश्चन्द्र जी को उनकी जयंती पर नमन किया। नंद किशोर यादव ने अपने संदेश में उनकी पंक्तियों को लिखकर कहा कि

'निज भाषा उन्नति अहै,

सब उन्नति को मूल !

बिन निज भाषा-ज्ञान के,

मिटत न हिय को सूल !!'

अपने राष्ट्र और अपनी भाषा के प्रति प्रेम का पाठ पढ़ाने वाले, भारतीय नवजागरण के अग्रदूत, हिंदी साहित्य के पितामह भारतेन्दु हरिश्चन्द्र जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन।




Next Story