Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दहेज के लिए डॉक्टर ने पीट-पीटकर कर दी पत्नी की हत्या, मामले की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

बिहार के नालंदा जिले से एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां पेशे से एक डॉक्टर ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर अपनी पत्नी को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया है। वहीं आरोपी ने खुद पर लगे आरोपों को गलत बताया है।

Nalanda doctor accused of killing wife for dowry bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के नालंदा (Nalanda) जिले से सामने आई घटना से हर कोई दूखी है। क्योंकि डॉक्टरी के पेशे (medical profession) को काफी सम्मानित दृष्टि से देखा जाता है। माना जाता है कि इस पेशे के लोग दहेज प्रथा (dowry system) जैसी चीजों पर विश्वास नहीं रखते हैं। लेकिन नलांदा के एक डॉक्टर (Doctor) पर लगे आरोपों ने इस विश्वासों को हिलाकर रख दिया है। यहां पर दहेज को लेकर एक डॉक्टर द्वारा पीट-पीटकर अपनी पत्नी की हत्या (wife murder) कर दिए जाने का आरोप लगा है। वहीं कहा जा रहा है कि मामले को आत्महत्या (suicide) का रूप देने के लिए शव को फांसी के फंदे से लटका दिया गया। मृतक महिला का नाम सुमन कुमारी बताया गया है। मृतका के परिवार वालों ने डॉक्टर और उसके परिवार के खिलाफ ऐसे आरोप लगाकर मामला दर्ज कराया है।

यह सनसनीखेज घटना लहेरी थाना इलाके के शिवपुरी मोहल्ले की बताई गई है। परिजनों के आरोप के अनुसार दंत चिकित्सक धीरेंद्र कुमार ने दहेज के लिए अपनी पत्नी की जान ले ली है। मामले पर मृतक महिला के बहनोई ने कहा कि सुमन कुमारी की हत्या (Murder) उसके पति ने ही की है। उनका कहना है कि डॉ. हमेशा दहेज के लिए अपनी पत्नी सुमन को टॉर्चर किया करते थे। उन्होंने बताया कि धीरेंद्र कुमार अपने क्लीनिक के विस्तार के लिए बार-बार अपनी पत्नी पर अपने ससुर से 15 लाख रुपये मांगने के लिए दबाव बनाया करते थे।

बड़ी धूमधाम के साथ 2017 में हुआ था विवाह

मृतक महिला सुमन के पिता महेश प्रसाद का कहना है कि उन्होंने साल 2017 में बेटी सुमन का विवाह बड़े अरमानों के साथ शेखपुरा जिला के पर्वती गांव के रहने वाले विष्णु देव प्रसाद के बेटे धीरेंद्र कुमार के साथ किया था। पिता ने कहा कि शादी के वक्त दहेज के रूप में अच्छी खासी रकम और काफी सामान दिया गया था। इसके बाद भी दामाद धीरेंद्र कुमार हमेशा उनकी बेटी को प्रताड़ित किया करता था। साथ ही वह हर 6 महीने पर अपना किराए का घर बदल लेता था। जिससे हमारी बेटी भी दुखी रहती थी। इसके अलावा उनके दामाद का किसी अन्य युवती के साथ अबैध संबंध है। बेटी उनको फोन पर सदैव बताया करती थी कि ससुराल में उसके साथ मारपीट व अभद्र व्यवहार किया जाता है। वहीं पिता ने आरोप लगाया कि बीती रात में लड़के के भाई और पिता ने लोहे के रॉड से पीट पीटकर उनकी बेटी को मौत के घाट उतार दिया है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही पुलिस

मामले पर सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने कहा कि परिजन महिला की हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं। वहीं डॉक्टर ने महिला द्वारा खुद से फांसी लगाकर जान दे देने की बात कही गई है। वैसे पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है और जहां पर उससे पूछताछ चल रही है। वहीं उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेंगा कि महिला की हत्या की गई है या महिला ने खुद जान दी है।

Next Story