Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

युवती के ऊपर सरेआम फेंका गया तेजाब, पीड़िता गंभीर अवस्था में पटना रेफर, तफ्तीश में जुटी पुलिस

बिहार के नालंदा जिले से एक सनसनीखेज घटना समाने आई है। यहां सरेआम एक युवती के ऊपर एक युवक द्वारा तेजाब से हमला कर दिया गया है। वहीं युवती को गंभीर अवस्था में पटना रेफर कर दिया गया है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है।

Nalanda Crime News young man threw acid on girl in broad daylight in Bihar Sharif acid attack in bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) में महिलाओं के खिलाफ आपराधिक वारदातें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब ताजा वारदात बिहार में नालंदा (Nalanda) जिले से सामने आई है। यहां पर सरेराह एक युवक द्वारा एक युवती के ऊपर तेजाब फेंक दिया (threw acid on the girl) गया है। जानकारी के अनुसार नालंदा जिले के बिहार शरीफ (Bihar Sharif) शहर में बुधवार को दिनदहाड़े एक सिरफिरे युवक इस वारदात को अंजाम दिया। तेजाब हमले (acid attack) में युवती गंभीर रूप से झुलस गई (girl seriously burnt) है। सबसे पहले युवती को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भेजा गया। वहां से गंभीर रूप से झुलसी युवती को बेहतर इलाज के लिए राजधानी पटना (Patna) के लिए रेफर कर दिया गया है। यह सनसनीखेज घटना लहेरी थाना इलाके स्थित बड़ी पहाड़ी मोहल्ले के निकट दिनदहाड़े घटी। मामले की जानकारी मिलने पर घटनास्थल पर सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी समेत अन्य पुलिसकर्मी पहुंचे। जिन्होंने तुरंत मामले में तफ्तीश शुरू कर दी।

पीड़ित लड़की सोहसराय थाना इलाके स्थित एक मोहल्ले निवासी बताई गई है। पीड़िता अपनी बहन के साथ अपनी बुआ के घर के लिए जा रही थी। पीड़िता की बहन का कहना है कि वो दोनों अपनी बुआ के घर के लिए पैदल ही निकली थीं। इस बीच एक युवक जग में तेजाब भरकर आया और मेरी बहन के ऊपर उसने तेजाब फेंक दिया। हमले के दौरान तेजाब के छींट साथ चल रही बहन और एक अन्य राहगीर युवक पर भी पड़ गए। हालांकि युवक उपचार कराने के लिए अस्पताल नहीं पहुंचा है। ना उस युवक की शिनाख्त हो सकी है।

देखने वाले के अनुसार जब दोनो युवतियां बिहार शरीफ सर्किट हाउस के निकट पहुंची। उसी वक्त वहां पर पहले से घात लगाए खड़े दो युवकों ने युवतियों के ऊपर तेजाब फेंक दिया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है हमलावर पहले से एक बर्तन में तेजाब लिए हुए थे। इस तेजाब हमले में युवती गंभीर रूप झुलस गई है।

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस (Police) विभाग में हड़कम मच गया। सदर डीएसपी डॉ शिबली नोमानी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। साथ वारदात को लेकर जांच-पड़ताल में जुट गए। मामले की जांच सही से हो, इसलिए पुलिस प्रत्यक्षदर्शियों के साथ ही पीड़िता की बहन से भी पूछताछ की। वहीं पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाल रही है।

वारदात के पीछे क्या कारण है, आरोपी कौन है, इस बारे में अभी कोई स्पष्ट सूचना नहीं मिल सकी है। वारदात के बाद से इलाके में भय का माहौल कायम है। वहीं एक स्थानीय शख्स का कहना है कि यदि पॉश क्षेत्र में दिनदहाड़े इतनी भयानक वारदात घट सकती है तो अन्य स्थानों पर सुरक्षा की बात बेमानी ही है।

Next Story