Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फेसबुक फ्रेंड ने आत्महत्या की धमकी देकर युवती पर बनाया ये दबाव, पीड़िता ने उठाया ये कदम

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवती को फेसबुक पर एक लड़के को दोस्त बनाना काफी महंगा पड़ गया है। क्योंकि वह धमकी देकर उससे शादी करने का दबाव बना रहा है। मामला पुलिस तक पहुंच गया है।

Muzaffarpur girl filed case against Facebook friend bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

सोशल मीडिया (social media) का इस्तेमाल सही ढ़ंग से नहीं हो तो वही आपके जीवन में कठिनाइयां खड़ी कर सकती है। अब एक ऐसा ही मामला बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) से सामने आया है। जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर शहर निवासी एक युवती (Girl) को फेसबुक (Facebook) पर आई एक फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार करना उसके लिए परेशानी का सबब बन गया है।

जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर नगर थाना इलाके के अखाड़ाघाट रोड की रहने वाली एक एक लड़की ने नगर थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में लड़की ने बताया कि काफी दिनों पहले फेसबुक पर उसको खगड़िया के रहने वाले एक युवक जिसका नाम रवि भीमसेरिया की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। इसी फ्रेंड रिक्वेस्ट को उसने स्वीकार कर लिया। इसके बाद लड़का और लड़की के बीच दोस्ती भी हो गई। इस सिलसिले के बीच अचानक युवक रवि भीमसेरिया ने फोन करके लड़की पर शादी करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। उस दौरान लड़की ने साफ तौर पर उस लड़के से शादी करने की बात से इंकार कर दिया। साथ ही युवती कहा कि सिर्फ हमारे बीच दोस्ती है और कुछ भी नहीं है।

लड़की ने युवक को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ा रहा। लड़की ने उक्त युवक को यह भी बताया कि जल्द ही उसकी शादी हो रही है। साथ उसने बताया कि वह अपने परिजनों की मरजी व अपनी खुशी से शादी कर रही है। इस पर उक्त युवक ने कहा कि यदि वह शादी नहीं करेगी तो वह आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाएगा।

वहीं पीड़ित युवती ने कहा है कि उक्त लड़का खुद को जान से मार लेने की धमकी दे रहा है। जिसको लेकर उसने पुलिस से शिकायत कर दी है। वहीं पुलिस ने लड़की की शिकायत दर्ज कर ली है। साथ ही पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है।

Next Story