Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

झारखंड से लापता दो व्यापारी भाइयों की कर दी गई हत्या, एक माह बाद बिहार में मिले शव

झारखंड निवासी दो व्यापारी भाइयों की हत्या कर दी गई है। दोनों के शव बिहार के जमुई जिले में बरामद हुए हैं। ये दोनों भाई पिछले एक माह से लापता थे। इनकी गुमशुदगी को लेकर स्थानीय थाने में मामला दर्ज था।

Murder of two missing businessman brothers of Jharkhand at jamui in bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के जमुई (jamui) जिले के खैरा थाना इलाके के गरही के मनवा जंगल से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। यहां दो लोगों के शवों के कंकाल क्षत-विक्षत हालत में बरामद (dead body recovered) हुए हैं। इनकी पहचान झारखंड (Jharkhand) के गिरिडीह (Giridih) जिले के तीसरी निवासी दो व्यापारी भाइयों चंदन वर्णवाल और अंशु वर्णवाल के रूप में हुई है। शवों की शिनाख्त कपड़े और मौके से बरामद हुई बाइक के आधार पर की गई है। दोनों भाई बीते 22 जून से गायब थे। इसपर परिजनों ने दोनों भाइयों के अपहरण का मामला तीसरी थाने में दर्ज करवाया था।

जानकारी के अनुसार, पीड़ित परिवार ने इनके लापता होने पर जमुई में खैरा थाना पुलिस से भी कार्रवाई की गुहार लगाई थी। बताया गया है कि मृतक चंदन वर्णवाल और अंशु वर्णवाल जमुई जिले के खैरा थाना क्षेत्र स्थित चरैया गांव के मूल निवासी थे। ये पिछले कई साल से अपने परिवार के साथ झारखंड के गिरिडीह जिले के तीसरी थाना क्षेत्र में रहते हुए कारोबार कर रहे थे। यह बात भी सामने आई है कि ये दोनों युवक अभ्रक के अवैध कारोबार में लिप्त थे। जो जंगली क्षेत्रों में पाई जाती है। इस स्थिति में शक जाता है कि पैसे के लेनदेन की वजह से ही इन दोनों को उनके किसी जानकार ने गरही क्षेत्र में में बुलाया होगा व मौका पाकर दोनों की हत्या (Murder) कर दी। बताया जा रहा है कि परिवार वालों को बीते 2 जुलाई को गुमशुदा व्यापारी भाइयों का पर्स इसी क्षेत्र में मिला था।

जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने कहा कि झारखंड निवासी दोनों भाइयों के गुमशुदा होने की शिकायत तीसरी थाने में दर्ज थी। वहीं जमुई जिला के खैरा थाना पुलिस को भी इस मामले की जानकारी दी जाने के दावों पर छानबीन की जा रही थी। एसपी ने कहा कि बुधवार को दिन में सूचना मिली कि खैरा थाना इलाके के जंगल में दो लोगों के शव कंकाल के रूप में मिले हैं। मौके पर पहुंचे लोगों ने कपड़ों के आधार पर इन दोनों भाइयों की शिनाख्त की। फिलहाल पुलिस पूरे मामले में तफ्तीश करने में जुट गई है। शक है कि पैसे के लेनदेन को लेकर दोनों लोगों की हत्या की गई है।

Next Story