Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Munger Bullet Case: सुरजेवाला के नेतृत्व में राज्यपाल से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, नीतीश-सुशील को हटाने की मांग रखी

मुंगेर गोली कांड: मुंगेर की घटना को लेकर आज रणदीप सिंह सुरजेवाला के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिला। जहां उन्होंने सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी को हटाये जाने की मांग उठाई।

munger bullet case demand for randeep singh surjewala remove nitish kumar and sushil modi
X

रणदीप सिंह सुरजेवाला के नेतृत्व में मुंगेर की घटना को लेकर राज्यपाल से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल।

Munger Bullet Case: मुंगेर की घटना को लेकर जारी सियासत कम होने का नाम नहीं ले रही है। बिहार में चल रहे विधानसभा चुनावों में कांग्रेस इस मुद्दे को भुनाने के प्रयास में जुटी दिखाई दे रही है। इस मामले को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला के नेतृत्व में बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जयसवाल और पार्टी नेता पवन खेड़ा का प्रतिनिधिमंडल ने बिहार के राज्यपाल से मुलाकात की। जानकारी है कि राज्यपाल से कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मुंगेर के पूरे मामले की न्यायिक जांच कराये जाने की मांग की।

मुंगेर मामले को लेकर राज्यपाल आवास के बाहर मीडिया कर्मियों से बातचीत करते वक्त कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बिहार सरकार को जमकर कोसा। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बताया कि शुक्रवार को कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने बिहार के राज्यपाल से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि इस दौरान कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मुंगेर में हुई घटना पर व्यापक चर्चा की। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बताया कि हमने मांग रखी कि नीतीश कुमार व सुशील कुमार मोदी को सीएम और डिप्टी सीएम के पद से हटाया जाए। सुरजेवाला ने बताया कि कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मिलकर मृतक अनुराग कुमार के परिवार को 50 लाख का मुआवजा दिया जाने की मांग उठाई है।

सीएम नीतीश के करीबी नेता की बेटी हैं एसपी व डिप्टी सीएम के खास हैं डीएम

बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जयसवाल ने भी ट्वीट कर उनकी उपस्थिति में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल द्वारा राज्यपाल से मुलाकात किये जाने की पुष्टि की है। उन्होंने एक रिट्वीट के जरिये बताया कि रणदीप सिंह सुरजेवाला ने राज्यपाल से मिलने के बाद मीडिया कर्मियों से भी बातचीत की। जहां सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि मुंगेर की एसपी नीतीश कुमार के एक खास नेता की बेटी हैं। वहीं उन्होंने मुंगेर के डीएम को भी डिप्टी सीएम सुशील मोदी का खास होने का आरोप लगाया है। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मुंगेर में गुरुवार को एक बार फिर से हुई हिंसा के लिये इन दोनों वजहों को ही जिम्मेदार ठहराया है।


ये है मुंगेर का पूरा मामला

आपको बता दें, मुंगेर में सोमवार की देर रात दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान बवाल हो गया था। जहां पुलिस कार्रवाई के दौरान गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई। इस मामले से गुस्साये लोगों ने गुरुवार को मुंगेर में उग्र विरोध प्रदर्शन किया। जहां विरोध प्रदर्शन में शामिल एक युवा समूह द्वारा आगजनी किये जाने की भी बातें सामने आ रही हैं।

Next Story