Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar: कोरोना के साथ अन्य रोग भी उठा रहे फन, मोतिहारी डीएम ने अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

Coronavirus: बिहार के मोतिहारी में डीएम ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना संक्रमित समेत अन्य रोगियों से भी बातचीत कर उनके स्वास्थ का हालचाल जाना। इसके अलावा पूर्णिया व बेतिया जिलों में अधिकारियों ने कोरोना संक्रमण को लेकर तमाम तरह के दिशा-निर्देश दिये।

motihari dm conducted surprise inspection of hospital amid corona virus
X

 मोतिहारी सदर अस्पताल में औचक निरीक्षण करते डीएम शीर्षत कपिल अशोक।

Coronavirus: बिहार में इन दिनों कोरोना संक्रमण तो अपना कहर बरपा ही रहा है। दूसरी ओर सर्दियों के बढ़ने के साथ सूबे में एईएस/चमकी बुखार समेत अन्य रोगों के बढ़ जाने का खतरा भी बरकार है। इसको लेकर मोतिहारी के डीएम शीर्षत कपिल अशोक द्वारा सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया। जानकारी के अनुसार इस दौरान सदर अस्पताल में डीएम द्वारा कोरोना संक्रमित मरीजों समेत अन्य रोगियों से बातचीत कर उनका हाल जाना गया। बताया जाता है कि इस दौरान जिलाधिकारी ने आई हॉस्पिटल एवं पीकू वार्ड का भी निरीक्षण किया। उन्होंने रोगियों से उनके स्वास्थ्य, अस्पताल प्रबंधन द्वारा उपलब्ध कराए गए स्वास्थ्य सेवा के बारे में भी जानकारी ली। याद रहे बीते दिनों तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त पंकज कुमार द्वारा मोतिहारी पदाधिकारी एवं सिविल सर्जन के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से बैठक कर कोविड-19, जेई, एईएस के लिए की गई तैयारी के संबंध में जानकारी ली गई।

इसके अलावा मोतिहारी डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर बुनियाद केंद्र में सिंगिंग व पेंटिंग में भाग लेने वाले दिव्यांग छात्र, छात्राओं एवं बच्चों को मेडल मोमेंटो देकर पुरस्कृत किया और उनका उत्साहवर्धन किया।

बिहार के पूर्णिया जिले में कोरोना वायरस के बीच आईटीआई कैट परीक्षा को लेकर खास तैयारियां की जा रही हैं। जानकारी के अनुसार पूर्णिया जिले में 4 दिसंबर को आईटीआई कैट परीक्षा अयोजित होने वाली है। जिसको लेकर जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में आज बैठक आयोजित की गई। जिलाअंतर्गत कुल-23परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिला पदाधिकारी की ओर से इस दौरान कोविड-19 गाइडलाइन के अनुपालन करते हुए शांतिपूर्ण ढंग से, कदाचार मुक्त परीक्षा आयोजित करने हेतु निर्देशित किया गया।

बेतिया में जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने भी कोरोना को लेकर खास दिशा-निर्देश दिये। बेतिया जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण जिले में एक लाख से ज्यादा कामगार/श्रमिक एवं उनके बच्चे वापस आये हैं।

और पढ़ें
Next Story