Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम नीतीश को लिखे पत्र में बोले विधायक, एसपी साहब को हटा दें, नहीं तो कर दी जाएगी मेरी हत्या

बिहार के खगड़िया जिले से एक बड़ा हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक एमएलए ने सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखकर खगड़िया के एसपी से अपनी जान को खतरा बताया है। साथ ही विधायक ने अपने लिए सुरक्षा भी मांगी है।

MLA Dr Sanjeev Kumar expressed suspicion of killing himself demanded removal of Khagaria SP from CM Nitish Kumar bihar crime news
X

 विधायक डॉ. संजीव कुमार 

बिहार (Bihar) में खगड़िया (Khagaria) जिले के एक विधायक ने (MLA) सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को लिखे पत्र में पुलिस अधिकारी से अपनी जान को खतरा बताया है। साथ ही इस पुलिस अधिकारी को यहां से हटाए जाने की भी मांग उठाई है। जानकारी के अनुसार खगड़िया जिले में परबत्ता विधानसभा सीट से विधायक डॉ. संजीव कुमार (MLA Dr. Sanjeev Kumar) ने खगड़िया एसपी अमितेश कुमार (Khagaria SP Amitesh Kumar) से अपनी जान को खतरा बताया है। साथ ही विधायक ने खगड़िया एसपी अमितेश कुमार को हटाए जाने की मांग उठाई है। विधायक डॉ. संजीव कुमार ने सीएम नीतीश कुमार को लिखे पत्र (Letter to CM Nitish Kumar) में खगड़िया एसपी पर गंभीर आरोप लगाये हैं। पत्र में विधायक का कहना है खगड़िया एसपी बदमाशों से मिले हुए हैं। विधायक संजीव कुमार ने अपनी सुरक्षा को लेकर हाउस गार्ड मुहैया कराए जाने की मांग भी रखी है। वहीं विधायक के पत्र पर सरकारी सचिव सैंथिल कुमार ने बिहार डीजीपी को जांच कराने व जल्द जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। वहीं सचिव के पत्र पर पुलिस मुख्यालय से आईजी हेडक्वार्टर को जांच के लिए लिखा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विधायक संजीव कुमार ने सीएम नीतीश कुमार को भेजे पत्र में कहा है कि उनके विधानसभा क्षेत्र में मुख्य रूप से चार पुलिस थाने हैं। जिनमें से तीन थानों में एक ही जाति के थाना प्रभारियों को तैनात कर दिया गया है। वहीं विधायक ने खगड़िया एसपी पर आरोप लगाया कि उन्होंने ना केवल थाना प्रभारी बल्कि उन्होंने थानों में पांच-पांच की संख्या में जेएसआई भी उसी जाति के तैनात किए हैं। पत्र में विधायक ने कुछ थाना अध्यक्षों के नाम उजागर करते हुए लिखा है कि उनका क्रिमिनल के साथ उठना-बैठना है। इस कारण उस खास जाति के बदमाशों का मनोबल बढ़ा हुआ है। विधायक संजीव कुमार ने सीएम नीतीश को लिखा है कि परबत्ता थाना अध्यक्ष से उनकी जान को खतरा है। वहीं विधायक ने लिखा कि उन्होंने मसले पर एसपी को भी अवज्ञत कराया, लेकिन एसपी ने उनकी बातों को नजरअंदाज कर दिया।

पप्पू भगत हत्या मामले का किया जिक्र

विधायक संजीव कुमार ने गत वर्ष चुनाव के दौरान उन पर हुए हमले का जिक्र पत्र में किया है। साथ ही विधायक ने यह भी जिक्र किया है कि भागलपुर में खगड़िया के जदयू जिला उपाध्यक्ष पप्पू भगत की हत्या कर दी गई थी। वहीं उन्होंने कहा कि इसमें उसी खास जाति के लोगों का हाथ है। पप्पू भगत हत्याकांड में शामिल बड़े बदमाशों के भी खुलेआम घूमने का जिक्र भी विधायक ने किया गया है। पत्र में यह भी कहा है कि खगड़िया एसपी जदयू पार्टी के कार्यकर्ताओं को झूठे मामले में फंसाकर प्रताड़ित करते हैं। विधायक ने ध्रुव कुमार शर्मा को ऐसे ही झूठे मामले में फंसाने की बात कही है। विधायक ने पत्र में खुलासा किया है कि जेल में बंद क्रिमिनल उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं। जेल गये एक कार्यकर्ता ने उनके पिता को इस संबंध में जानकारी दी है।

एसपी ने कहा, हां लगें हैं अरोप

मामले पर खगड़िया एसपी अमितेश कुमार ने कहा कि विधायक संजीव कुमार ने माननीय सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखकर मेरे खिलाफ कुछ आरोप लगाये हैं। ऐसे में इस मामले पर मैं कैसे कुछ बयान दे सकता हूं। एसपी ने कहा कि उन पर लगे आरोप सही हैं या गलत हैं। इस मामले की जांच उनके वरिष्ठ अधिकारी करेंगे और वो ही इस पर कुछ बता पाएंगे।

और पढ़ें
Next Story