Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लापता पत्रकार मनीष कुमार की हत्या, पुलिस ने मामले में दो साथी किए गिरफ्तार

बिहार के मोतिहारी में लापता पत्रकार मनीष कुमार की हत्या कर दी गई है। पुलिस ने शव एक तालाब से बरामद किया है। मनीष सिंह के अपहरण को लेकर स्थानीय थाने में मामला भी दर्ज कराया गया था।

Missing journalist Manish Kumar murdered in Motihari bihar crime news
X

मनीष कुमार (फाइल फोटो)

मोतिहारी (motihari) के हरसिद्धि थाना क्षेत्र से सनसनीखेज हत्याकांड (massacre) सामने आया है। यहीं के मठ लोहियार चौक से पिछले शनिवार की रात से पत्रकार मनीष कुमार लापता थे। जिनकी हत्या (missing Journalist Manish Kumar murder) कर दी गई है। पुलिस (Police) ने उनका शव मंगलवार को एक तालाब से बरामद किया। पुलिस ने हत्या मामले में दो आरोपियों को दबोच लिया है। वहीं हत्या की साजिश रचने में शामिल रहे अन्य आरोपियों को भी पुलिस गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।

जानकारी के अनुसार, मीडिया कर्मी मनीष की लाश मठलोहियार गद्दी मोहल्ले के पास एक तालाब से बरामद हुई। वहीं पुलिस का कहना है कि जिस वक्त से पत्रकार मनीष गुम हुए थे, उसी वक्त से पुलिस व परिजन उनकी तलाश कर रहे थे। लापता होने की शिकायत मिलने के तुरंत बाद एसपी नवीन चंद्र झा ने एसआईटी गठित करके मनीष की खोजबीन शुरू करा दी थी।

पुलिस जानकारी के अनुसार मठलोहियार गद्दी मोहल्ला के पास खेत में उगी फसल में खाद्द का छिड़कांव कर रहे थे। इसी खेत में ग्रामीणों ने जूता और मौजा देखा। गांव वालों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची। यहीं पुलिस ने मनीष कुमार की खोजबीन शुरू की। जहां गांव वालों के सहयोग से पुलिस ने एक तालाब से शव बरामद कर लिया। मनीष कुमार के रूप में शव की पहचान हुई। लापता होने वाले दिन ही मनीष की हत्या कर दी गई थी और लाश को यहां तालाब में फेंक दिया था।

डीएसपी संतोष कुमार ने बताया कि घटना के दिन वीडियो फुटेज में मनीष कुमार के साथ उसके दो साथी असजद आलम व अमरेंद्र कुमार नजर आए थे। बाद ये दोनों अपने घरों को लौट गए। जिसके बाद मनीष कुमार भी लापता हो गया। काफी खोजबीन के बाद मंगलवार में मनीष की लाश बरामद हुई।

वहीं पुलिस ने मामले में मनीष कुमार के दोनों साथियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पूछताछ के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस लाश को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी अस्पताल भेज दिया। पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी है। पुलिस हत्या मामले में शामिल रहे अन्य फरार आरोपियों को दबोच ने के लिए भी छापेमारी कर रही है। मनीष कुमार की हत्या धारदार हथियार से गला काटकर अंजाम दी गई। मनीष का बैग उसके गिरफ्तार साथी अमरेंद्र कुमार के घर से बरामद हुआ था।

Next Story