Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पटना में मेट्रो ट्रेन का कार्यारंभ, नीतीश कुमार बोले - जनता को मिलेगी नई सुविधा

बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार से मेट्रो ट्रेन का कार्यारंभ हो गया है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि इससे जनता को नई सुविधा मिलेगी। इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में वर्चुअल माध्यम से पथ निर्माण विभाग व जल संधान विभाग से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

Bihar Assembly Election 2020: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहारवासियों के लिए लिखा पत्र, दिया ये संदेश
X
सीएम नतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को बिहार में वर्चुअल माध्यम से जल संसाधन, पथ निर्माण विभाग और पर्यटन क्षेत्र से संबंधित विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया। बताया जाता है कि नीतीश कुमार ने आज पथ निर्माण विभाग से जुड़ी 4 हजार 433 करोड़ की लागत की 200 योजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार के कार्यक्रम से डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव वर्चुअल माध्यमों से जुड़े रहे। नीतीश कुमार द्वारा जल संसाधन विभाग से संबंधित गया जिला अंतर्गत फल्गू नदी के बाएं तट पर बिष्णूपद मंदिर के पास वर्ष भर जल उपलब्ध कराने समेत कई योजनाओं का शिलान्यास किया गया है। कार्यक्रम से जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा वर्चुअल माध्यम से जुड़़े रहे। इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार द्वारा राजगीर पर्यटन क्षेत्र के टांगा चालकों के बीच इको फ्रेंडली 506 ई रिक्शों का नि:शुल्क वितरण किया गया है। वर्चुअल कार्यक्रम से पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार मंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग की मदद से जुड़े रहे।

पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के तहत 5 साल में दोनों खंड का पूरा होगा काम: नीतीश कुमार

वर्चुअल कार्यक्रम के मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने बताया कि बिहार की राजधानी पटना में आज से मेट्रो रेल का कार्यारंभ हो गया है। नीतीश कुमार ने कहा कि पटना में तय वक़्त में मेट्रो संचालन की शुरुआत होगी। नीतीश कुमार ने बताया कि पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में 5 साल में दोनों खंड का काम पूरा हो जायेगा। इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मेट्रो रेल से लोगों को नई सुविधा मिलेगी और साथ ही जनता को लाभ मिलेगा।




Next Story