Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लॉकडाउन की वजह से शादी टलने पर युवती से मिलने पहुंचा युवक, गांव वालों ने पकड़कर करा दिए फेरे

कोरोना संकट और लॉकडाउन की वजह से कई लोगों को अपनी शादी की तारीखें आगे बढ़ाने का निर्णय लेना पड़ा। ऐसा ही एक मामला छपरा में सामने आया जहां लॉकडाउन के कारण एक युवक की शादी टल गई। जब युवक वधु के घर मिलने पहुंच गया तो गाँव वालों ने शादी करवा दी।

लॉकडाउन की वजह से शादी टलने पर युवती से मिलने पहुंचा युवक, गांव वालों ने पकड़कर करा दिए फेरे
X
शादी (फाइल फोटो)

कोरोना संकट और लॉकडाउन की वजह से कई लोगों को अपनी शादी की तारीखें आगे बढ़ाने का निर्णय लेना पड़ा। ऐसा ही एक मामला छपरा में सामने आया जहां लॉकडाउन के कारण एक युवक की शादी टल गई। हालांकि, इस दौरान लड़का और लड़की के बीच फोन पर बातचीत शुरू हो गई। दोनों के बीच बातचीत शुरु हुई तो वे मिलने केलिए बेकरार हो उठे। इस बीच दूल्हा बनने को बेकरार शख्स अपनी दुल्हन से मिलने के लिए इसकदर बेचैन हो गया वह उससे मिलने उसके गांव जा पहुंचा। इसके बाद वधूपक्ष के लोगों ने उसकी लड़की से शादी करा दी।

युवती के साथ देख गांव वालों ने की युवक की पिटाई

शादी की तारीख टलने के बाद जब युवक अपनी होने वाली दुल्हन से मिलने सारण जिला स्थित उसके गांव भाथा नोनियाटोला जा पहुंचा। लड़की उससे फोन पर बातचीत के आधार पर गांव के बाहर उससे मिलने आ गई। इस दौरान कुछ लोगों ने उन्हें देख लिया और युवक की पिटाई शुरु कर दी। जब उन्हें पता चला कि उनकी शादी तय हो चुकी है, तो उन्होंने युवक को छोड़ दिया। लेकिन मामला यहीं खत्म नहीं हुई। इसके बाद स्थानीय लोगों ने बिना देर किए लड़का और लड़की की शादी कराने का फैसला किया और इस तरह गांव वालों ने उनकी शादी करा दी।

युवक गांव आया तो हमने परंपरा के हिसाब से कराया विवाह

सारण जिले के मकेर स्थित भाथा नोनिआटोला के रहने वाले दुल्हन के पिता बच्चे लाल महतो ने बताया कि उनकी बेटी की शादी मढ़ौरा थाना इलाके के कर्णपुरा गांव निवासी स्व. सकल महतो के पुत्र सनोज महतो के साथ तय हुई थी। 2 मई को तिलक और 5 मई को शादी की तारीख तय थी। लेकिन लॉकडाउन की वजह से शादी नहीं हो सकी। शादी के लिए अगली तारीख भी अभी तय नहीं हुई थी। शादी में देरी हो रही थी जिसके बाद युवक अपनी होने वाली दुल्हन से मिलने उसके गांव पहुंच गया। इसके बाद हमने उसका परंपरागत रीति-रिवाज के साथ विवाह करा दिया।

Next Story