Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मंगल पाण्डेय बोले - तीन सालों में स्वास्थ्य विभाग में हुई 21 हजार से ज्यादा नियुक्तियां, इस माह भी नियुक्त होंगे 4 हजार डॉक्टर

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने बिहार सरकार को घेर रहे तेजस्वी यादव को जवाब दिया है। मंगल पाण्डेय ने कहा कि तीन वर्षों में केवल स्वास्थ्य विभाग में ही 21530 नियुक्तियां हुई है। वहीं 4 हजार डॉक्टरों की नियुक्ति इसी माह में होने वाली है।

मंगल पाण्डेय बोले - तीन सालों में स्वास्थ्य विभाग में हुई 21 हजार से ज्यादा नियुक्तियां, इस माह भी नियुक्त होंगे 4 हजार डॉक्टर
X
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय

बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में सोशल मीडिया के जरिये ठनी हुई है। इसी कड़ी में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने गुरुवार को ट्वीट कर बेरोजगारी के मुद्दे पर आड़े हाथ लिया है।

उन्होंने बताया कि महज तीन वर्षों के अंदर बिहार में सिर्फ स्वास्थ्य विभाग में ही 21 हजार 530 नियुक्तियां विभिन्न कोटि के पदों पर हुई है। वहीं उन्होंने बताया कि सूबे में चार हजार चिकित्सकों की नई नियुक्तियां इसी माह यानि कि सितंबर में होने वाली हैं।

नियुक्तियों से जुड़े आंकड़े नेता प्रतिपक्ष को पढ़ लेने चाहिये: मंगल पाण्डेय

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने कहा कि सूबे के स्वास्थ्य विभाग में सरकार द्वारा विभिन्न सकारात्मक परिवर्तन किये गये हैं। वहीं उन्होंने कहा कि लेकिन बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं राजद नेता तेजस्वी यादव को दिखाई नहीं देता है। इसलिये नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी इन नियुक्तियों के आंकड़ों को पढ़ लेना चाहिए। याद रहे इन दिनों बिहार में राजद, कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल एनडीए सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर लगातार घेर रहे हैं। वहीं बिहार में विधानसभा चुनाव भी नजदीक है, जो सत्ताधारी पार्टियों के लिये घातक सिद्ध हो सकता है।

गुरुवार को करीब एक लाख 41 हजार लोगों की कोरोना को लेकर जांच की गई: स्वास्थ्य मंत्री

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने कोरोना महामारी के संबंध अन्य ट्वीट कर सकारात्मक जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि बिहार में अब तक लगभग पांच लाखों की कोरोना महामारी के संबंध में जांच की गई है। मंत्री मंगल पाण्डेय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में गुरुवार तक का सर्वाधिक एक लाख 40 हजार 931 लोगों की कोरोना संक्रमण को लेकर जांच की गई। मंगल पाण्डेय ने कहा कि बिहार में अभी तक कुल 35 लाख 71 हजार 055 जांच कोरोना महामारी के संबंध में की जा चुकी हैं।




Next Story