Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डबल इंजन की सरकार का मजाक उड़ाने वालो को करारा जवाब है महात्मा गांधी सेतु का पुनर्जन्म : सुशील मोदी

बिहार की लाइफ लाइन माने जाने वाले महात्मा गांधी सेतु का उद्घाटन होने के बाद भाजपा नेता सुशील मोदी ने विपक्षियों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि जो डबल इंजन की सरकार का मजाक उड़ाते थे। उनको पीएम पैकेज से महात्मा गांधी सेतु का पुनर्जन्म करारा जवाब है।

mahatma gandhis rebirth is a befitting reply to those making fun of the double engine government sushil modi
X
बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी

महात्मा गांधी सेतु के अप-स्ट्रीम लेन के वर्चुअल लोकार्पण समारोह को सम्बोधित करते हुए शुक्रवार को बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि सूबे में जो लोग पीएम पैकेज और डबल इंजन की सरकार का मजाक उड़ाते थे, उनको पीएम पैकेज के 1742 करोड़ की लागत से महात्मा गांधी सेतु का पुनर्जन्म करारा जवाब है। पीएम द्वारा घोषित 1.25 लाख करोड़ के पैकेज के 53 हजार करोड़ से ही आज सड़क व पुल की अनेक परियोजनाएं विभिन्न चरणों में कार्यान्वित हो रही हैं।

आजादी के 58 साल में गंगा पर केवल थे चार पुल

सुशील मोदी ने कहा कि आजादी के 58 साल में गंगा पर केवल चार पुल थे। 15 साल वालों के राज में केवल एक भागलपुर में बिक्रमशिला पुल बना, जबकि एनडीए के कार्यकाल में आरा-छपरा, सोनपुर-दीधा पुल चालू हो चुके हैं और अन्य 12 पुल बनाए जा रहे हैं। कोसी पर चार पुल चालू हो चुके हैं, दो पुल निर्माणाधीन हैं। इसी प्रकार गंड़क पर तीन पुल चालू हो चुकें हैं, जबकि बंगराघाट पुल उद्घाटन के लिए तैयार है। सोन पर दो पुल बन चुके हैं तथा 1862 में ब्रिटिश काल में बने कोइलवर पुल के समानान्तर 158 साल बाद एक लेन बन कर तैयार है, जिसका जल्द ही उद्घाटन होगा।

बिहार में बीएसपी नहीं है अब कोई मुद्दा

वहीं सुशील मोदी ने बताया कि बिहार में अब बिजली, सड़क, पानी यानी बीएसपी कोई मुद्दा नहीं है। सूबे में गांव-गांव सड़कें बन रही है और घर-घर बिजली पहुंच चुकी है। साथ ही उन्होंने बताया कि बिहार में पाइप लाइन द्वारा प्रत्येक घर में पानी पहुंचाने का काम अंतिम चरण में है।

Next Story