Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में 6 सितंबर तक के लिए फिर बढ़ा लॉकडाउन, गृह विभाग ने जारी किये आदेश

बिहार में लगातार प्रभावी होते जा रहे कोरोना वायरस के तहत एक बार फिर से लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। बिहार सरकार ने सूबे में लॉकडाउन 6 सितंबर तक के लिये बढ़ाया है।

lockdown extended again till 6 september in bihar home department orders issued
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार सरकार ने लगातार खतरनाक हो रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुये सूबे में एक फिर से लॉकडाउन बढ़ा दिया है। इसके संबध में गृह विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है। बिहार में लॉकडाउन छह सितंबर तक के लिये बढ़ाया गया है। जानकारी है कि लॉकडाउन के दौरान बिहार सरकार द्वारा 30 जुलाई को जारी किये गये आदेश ही प्रभावी रहेंगे। बताया गया कि सूबे में लॉकडाउन लगाने का फैसला उच्चस्तरीय बैठक करने के बाद लिया गया है। बिहार सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने के संबंध में सूबे के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव, सभी विभागध्यक्षों, पुलिस महा निदेशक बिहार, सभी प्रमंडलीय आयुक्त बिहार, मख्य सचिव बिहार और बिहार के आपात मुख्य सचिव को सूचना दे दी गई है।



पूर्व में जो आदेश 30 जुलाई को जारी किया गया था, उसके अनुसार बिहार में धार्मिक स्थलों को बंद रखने का निर्णय लिया गया था। इसके अलावा भीड़भाड़ वाले राजनीतिक, धार्मिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक आयोजनों पर रोक लगा दी गई थी। वहीं बस सेवाओं पर लगी पाबंदी को लगाई गई थी। वहीं 16 अगस्त तक के लिये जारी आदेश में कुछ छूट मिली थी। आदेश के अनुसार व्यवसायिक व निजी प्रतिष्ठानों को खोलने की छूट दी गई थी। इसके अलावा कार्यालयों में कर्मचारियों की संख्या 33 से बढ़ाकर 50 फीसदी तक बढ़ा दी गई थी। वहीं सूबे में पार्क, जिम व शिक्षण संस्थानों पर पहले की तरह ही पाबंदी जारी रखी गई थी।


Next Story