Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दरभंगा में लाल बहादुर शास्त्री की आदमकद प्रतिमा का हुआ अनावरण, एयरपोर्ट का निर्माण कार्य जल्द होगा पूर्ण

बिहार के दरभंगा जिले में लाल बहादुर शास्त्री की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया गया। अनावरण कार्यक्रम में बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया। इस दौरान सुशील मोदी ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य जल्द पूरा कराया जा रहा है। जल्द मिथिला वासियों को हवाई यातायात की सुविधा प्राप्त हो जाएगी।

life size statue of lal bahadur shastri unveiled in darbhanga construction work of airport will be completed soon
X
अनावरण कार्यक्रम में बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया।

बिहार के दरभंगा जिले में स्थित शास्त्री चौक पर स्वतंत्रता दिवस वाले दिन पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया गया। इस अनावरण कार्यक्रम में बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मादी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग से दिये गये अपने संबोधन में बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के प्रधानमंत्रीत्व काल में ही मिथिला वासियों की चिरप्रतिक्षित मांग मैथिली भाषा को अष्टम अनुसूचि में शामिल किया गया था। जिसकी मांग मिथिला वासियी लंबे समय से करते आ रहे थे। साथ ही डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने बताया कि दरभंगा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य पूरा किया जा रहा है। बहुत जल्द मिथिला वासियों को हवाई यातायात की सुविधा प्राप्त हो जाएगी।



दरभंगा में बनेगा एम्स: डिप्टी सीएम

इसके अलावा डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने बताया कि दरभंगा एम्स निर्माण का नीतिगत निर्णय लिया जा चुका है। प्रक्रियागत कार्य किया जा रहा है। सुशील मोदी ने बताया कि दरभंगा एम्स के निर्माण कार्य का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी करेंगे। साथ ही बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि दरभंगा जिले में एम्स का निर्माण होने के बाद जिलेवासियों को स्वास्थ्य सेवाओं के लियेे उधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। साथ ही उन्होंने बताया कि दरभंगा जिले के आसपास के इलाकों के लोगों को भी कम दूरी पर ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें मिल जायेंगी। साथ ही दरभंगा जिले का विकास तो होगा ही। इसके अलावा सूबे के विकास में भी चार चांद लग जायेंगे। इसके अलावा सुशील मोदी ने ट्वीट के माध्यम से बताया कि उन्होंने पटना के गांधी मैदान में आयोजित 74 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लिया।




Next Story