Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विधान परिषद : सीएम नीतीश कुमार बोले, बिहार में बाढ़ और कोरोना को लेकर सर्तक है सरकार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को विधान परिषद में भरोसा दिया कि राज्य सरकार बाढ़, कोरोना को लेकर पूरी तरह से सतर्क है। बाढ़ पीड़ितों को 6-6 हजार रुपये दिये गये हैं। लोगों की मदद करने में सरकार किसी भी तरह से पीछे नहीं हटेगी। वहीं राजद नेता तेजस्वी यादव ने विधानसभा में कोरोना को लेकर सरकार के समक्ष सवाल दागे।

legislative council cm nitish kumar said the government is vigilant about floods and corona in Bihar
X
बिहार के सीएम नीतीश कुमार

कोरोना संकट को देखते हुए सामाजिक दूरी समेत अन्य जरूरी बातों का पालन करते हुए बिहार विधान मंडल का एक दिवसीय मानसून सत्र सोमवार को सम्राट अशोक कन्वेंशन केन्द्र के ज्ञान भवन में आयोजित किया गया। जानकारी है कि ज्ञान भवन के पहले तल पर विधान परिषद और दूसरे तल के प्रेक्षागृह में विधानसभा की बैठक आयोजित हुई। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को विधान परिषद की कार्यवाही के दौरान कहा कि बाढ़ व कोरोना वायरस को लेकर सूबे की सरकार पूरी तरह सर्तक और जागरुक है। प्रत्येक बिंदू पर सरकार की नजर है व सभी जरूरी कार्रवाई की जा रही है। वहीं सीएम नीतीश कुमार ने बताया कि 2.63 लाख बाढ़ प्रभावित परिवारों के खाते में 6-6 हजार रुपये भेज दिये गए हैं। वहीं उन्होंने का कि लोगों को ममद करने में सरकार पीछे नहीं हटेगी और लोगों की जरूरत के हिसाब से सरकार धन खर्च करेगी।

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के सदन के संचालन को लेकर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई। पूरा ज्ञान भवन परिसर विधानमंडल परिसर के रूप में तब्दील कर दिया गया था। विधानसभा या विधान परिषद का आधिकारिक कार्ड रखने वालो को ही परिसर के अंदर जाने दिया गया। कोरोना को मद्देनजर गेट पर ही सेनेटाइजर और मास्क समेत तमाम जरूरी व्यवस्थाएं की गई। दोनों सदनों में राजकीय विधेयक व राजकीय कार्य सदन पटल पर रखे जाने हैं। वित्तीय वर्ष 2020-21 का प्रथम अनुपूरक व्यव विवरणी सदन पटल पर रखा जाएगा व उसके अनुरूप विनियोग बिल के माध्यम से सरकार को राशि के खर्च की अनुमति सदन से मिलेगी। 16वीं विधानसभा के मानसून सत्र की कार्यवाही को लेकर ज्ञान भवन परिसर में निचले तल पर कार्यकारी सभापति, विपक्षी नेता, कार्यकारी सचिव जबकि दूसरे तल पर विस अध्यक्ष, सदन नेता, डिप्टी सीएम, नेता विपक्ष, संसदीय मंत्री व विस के कार्यकारी सचिव का कक्ष बनाया गया।

तेजस्वी ने कोरोना को लेकर पूछे सवाल

राजद प्रवक्ता चित्रांजन गगन ने सोमवार को ट्वीट के माध्यम से बताया कि बिहार विधानसभा की बैठक में कोरोना संक्रमण से सम्बंधित चर्चा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव द्वारा उठाए गए सवालों का सरकार जबाब नहीं दे सकी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित सभी मंत्री बगल झांकने लगे, सबकी बोलती बंद हो गई।





Next Story