Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Raghuvansh Prasad Singh Death: लालू यादव ने दुख जताते हुये कहा - 'आप बहुत याद आयेंगे', बिहार में शोक की लहर

लालू यादव के करीबी रघुवंश प्रसाद सिंह का आज दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। जिसके बाद लालू यादव ने उनके निधन पर दुख जाहिर किया है। लालू यादव ने कहा कि मैंने परसों ही आपका हाल-चाल लिया। लेकिन आज आप इतनी दूर चले गये कि आपकी बहुत याद आयेगी। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय, तेजस्वी यादव समेत तमाम पक्ष विपक्ष के नेताओं ने रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर शोक जाहिर किया है।

lalu yadav said with grief that the memory of raghuvansh prasad singh will come and a wave of mourning in bihar
X
राजद प्रमुख लालू यादव ने रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर जताया दुख।

जद प्रमुख एवं बिहार के सीएम लालू यादव ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि प्रिय रघुवंश बाबू! ये आपने क्या किया? मैनें परसों ही आपसे कहा था, आप कहीं नहीं जा रहे हैं। लेकिन आप अब इतनी दूर चले गए। मैं नि:शब्द हूं। दुःखी हूं। मुझे अब आपकी बहुत याद आयेगी। आपको बता दें पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने रविवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली। बताया जाता है कि वे बीते चार दिनों से एम्स में वेंटिलेटर पर थे। उन्हें बीते कई दिनों से सांस लेने में दिक्कत आ रही थी।



राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि राजद के मजबूत स्तम्भ, प्रखर समाजवादी जनक्रांति पुंज हमारे अभिभावक पथ प्रदर्शक आदरणीय रघुवंश बाबू के दुःखद निधन पर मर्माहत हूं। तेजस्वी यादव ने कहा कि वे समस्त राजद परिवार के पथ प्रदर्शक, प्रेरणास्रोत व गरीब की आवाज बने रहे। आपकी कमी राजद और देश को सदैव खलेगी।

तेजस्वी यादव ने कहा कि रघुवंश बाबू की क्रांतिकारी समाजवादी धार राजद के हर कार्यकर्ता के चरित्र में है। उनकी गरीब के प्रति चिंता, नीति, सिद्धांत, कर्म व जीवनशैली हमेशा हमारे लिए प्रेरणास्त्रोत बनी रहेगी। तेजस्वी यादव ने राजद को अपनी मेहनत व वैचारिक दृष्टिकोण से सिंचने वाले कर्म के धनी महान व्यक्तित्व को सादर नमन किया।

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने ट्वीट कर पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर शोक जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि बिहार के वरिष्ठ राजनेता रघुवंश प्रसाद सिंह जी के असामयिक मृत्यु से दुःखी हूं। मंगल पाण्डेय ने बतया कि उन्होंने कुछ दिन पूर्व ही रघुवंश प्रसाद सिंह से दूरभाष पर बात कर उनका कुशलक्षेम जाना था। उनका निधन बिहार की राजनीति के लिए अपूर्णीय क्षति है। ईश्वर उन्हें शांति प्रदान करें।



एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी ट्वीट के माध्यम से रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर शोक जाहिर किया है। चिराग पासवान ने अपने संदेश में कहा कि कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अभिभावक तुल्य रघुवंश प्रसाद सिंह जी के निधन का समाचार अत्यंत दुखद है। ईश्वर से मेरी प्रार्थना है कि प्रभु उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे एवं परिवार को यह पीड़ा सहने की शक्ति दे।




Next Story