Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लालू यादव 20 अक्टूबर को आ रहे बिहार, उपचुनाव में राजद के लिए करेंगे प्रचार

बिहार के पूर्व सीएम एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव 20 अक्टूबर को बिहार आ आएंगे। लालू यादव का नाम राजद के स्टार प्रचारकों के सूची में शामिल किया गया है। यहां लालू यादव कुशेश्वरस्थान व तारापुर विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव में प्रचार-प्रसार करेंगे।

लालू यादव 20 अक्टूबर को आ रहे बिहार, उपचुनाव में राजद के लिए करेंगे प्रचार
X

लालू यादव 

पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) बिहार (Bihar) 20 अक्टूबर को आ रहे है। बिहार आने के बाद लालू प्रसाद यादव प्रदेश में दो सीटों पर होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव का प्रचार-प्रसार करेंगे। लालू यादव बिहार की तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के दौरान अपनी पार्टी राजद का प्रचार करेंगे। इस बात की सूचना राजद प्रवक्ता भाई बिरेंद्र की ओर से दी गई है। उन्होंने कहा है कि लालू यादव 20 अक्टूबर को बिहार आ रहे हैं। ये भी जानकारी दी कि लालू प्रसाद यादव का नाम राजद (RJD) के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल है। इसलिए वह चुनावी प्रचार-प्रसार में हिस्सा लेंगे। वहीं राजद प्रवक्ता भाई बिरेंद्र ने बताया कि स्टार प्रचारकों की लिस्ट में 20 लोगों के नाम शामिल हैं।

बिहार की राजधानी पटना (पटना) में आज बिहार विधानसभा के उपचुनाव को लेकर राबड़ी आवास पर तेजस्वी यादव के नेतृत्व में राजद विधायक दल की मीटिंग हुई। जिसमें बिहार मेें होने जा रहे उपचुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई। इस मीटिंग से लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव नजर नहीं आए।

आपको बता दें, तेज प्रताप यादव का नाम राजद के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल नहीं है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसके बाद से ही तेज प्रताप राष्ट्रीय जनता दल के खिलाफ बगावत पर उतर आए है। तेज प्रताप यादव ने बीते दिनों एक बयान दिया था कि कुछ लोगों ने उनके पिता एवं राजद प्रमुख लालू यादव को बंधक बना लिया है। राजनीतिक जानकारों ने उनकी इस टिप्पणी को सीधा तेजस्वी यादव को लक्ष्य में रखकर कहा हुआ करार दिया। ये ही नहीं तेजप्रताप राजद से इस कदर नाराज हुए है कि वो अब कांग्रेस नेता अशोक राम से उनके घर मिलने गए थे। उसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि तेजप्रताप यादव कुशेश्वरस्थान विस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार कर सकते हैं।

Next Story