Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लालू यादव ने तेज प्रताप यादव को दिल्ली तलब किया, पटना राजद कार्यालय में की थी यह हरकत

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की तबीयत में सुधार हो रहा है। वो दिल्ली एम्स की आईसीयू से भी बाहर आ गये हैं। लालू यादव ने राजद व बिहार की सियासी गतिविधियों की जानकारी लेनी शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि लालू यादव ने अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव को दिल्ली बुलाया है।

Lalu Prasad Yadav summoned Tej Pratap Yadav to Delhi Statements give against RJD leader Jagadanand Singh hindi news
X

तेज प्रताप यादव

राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) प्रमुख एवं बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की तबीयत में सुधार हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब वो दिल्ली एम्स की आईसीयू से भी बाहर आ गए हैं और वार्ड में शिफ्ट कर दिए गए हैं। इसके साथ लालू यादव ने अपनी पार्टी राजद एवं बिहार (Bihar) की सियासी जानकारियां जुटानी शुरू कर दी हैं। बताया जा रहा है कि लालू यादव ने अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को दिल्ली (Delhi) तलब किया है।

बिहार राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagadanand Singh) के खिलाफ पटना पार्टी कार्यालय में तेज प्रताप यादव ने तीखी टिप्पणियां की थी। जिसकी वजह से लालू यादव तेज प्रताप यादव से नाराज बताए जा रहे हैं। पार्टी में डैमेज कंट्रोल के प्रयास में जुटे लालू यादव अपने बेटे तेज प्रताप को मना सकते हैं। इसके अलावा लालू यादव तेज प्रताप यादव को सख्त हिदायत भी दे सकते हैं। याद रहे बीते दिनों विधायक तेज प्रताप यादव ने राजद प्रदेश अध्‍यक्ष के खिलाफ जमकर बयानबाजी की थी। तेज प्रताप ने आरोप लगाया था कि राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह उनकी बात नहीं मानते हैं और सम्मान भी नहीं करते हैं। इसी वजह से उनके पिता लालू यादव बीमार हैं। तेज प्रताप की इस बयानबाजी के बाद जगदानंद सिंह ने कहा था कि ये पार्टी का आंतरिक मामला है। लेकिन इस मामले के बाद से ही बिहार में राजनीतिक तीखा टिप्पणियां तेज हो गई हैं।

जगदानंद के खिलाफ बड़े भाई तेज प्रताप द्वारा की गई इस टिप्पणी को लेकर तेजस्वी यादव भी खुश नहीं हैं। लेकिन तेज प्रताप यादव उनके बड़े भाई हैं। इसलिए तेजस्वी यादव ने इस मामले को पिता लालू को सौंप दिया है। तेज प्रताप यादव को पिता लालू जो हिदायत दें या सुझाव दें। अब सबकुछ लालू यादव को ही करना है। तेज प्रताप बीते साल राजद वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह की तुलना एक लोटा पानी से कर डाली थी। जिसके बाद लालू यादव ने मामले में हस्तक्षेप किया और डैमेज कंट्रोल किया। इस मामले को लेकर तेज प्रताप के माफी मांग लेने तक की नौबत आ थी।

राजद सुप्रीमो की तबीयत में सुधार की जानकारी मिलने के बाद पार्टी के कई नेता बिहार से दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे हैं। इसके अलावा अभी लालू यादव का पूरा कुनबा दिल्ली में ही है। पूर्व सीएम राबड़ी देवी व मीसा भारती भी दिल्ली में ही हैं। तेजस्वी यादव भी बीते कई दिनों से दिल्ली में ही जमे हैं। इस जाहिर हो रहा है कि तेज प्रताप यादव के बयान से जन्मा विवाद को अब लालू यादव कुनबा दिल्‍ली में ही हल करेगा।

Next Story