Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP Assembly Elections: लालू यादव ने मुलायम सिंह व उनके बेटे से की मुलाकात, मची सियासी हलचल

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव आज दिल्ली में मुलायम सिंह का हाल जानने के लिए उनके आवास पर पहुंचे। इस दौरान यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी वहीं मौजूद रहे। अगले वर्ष यूपी में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसलिए इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है।

Lalu Prasad Yadav met Mulayam Singh Yadav Akhilesh Yadav before UP assembly elections Bihar Political News
X

दिल्ली: लालू प्रसाद यादव ने मुलायम सिंह और अखिलेश यादव से की मुलाकात।

बिहार (Bihar) के पूर्व सीएम एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (RJD chief Lalu Prasad Yadav) काफी लंबे वक्त तक सियासी गतिविधियों से दूर रहे हैं। जो अब धीरे-धीरे राजनीति में सक्रिय होते नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को लालू प्रसाद यादव ने समाजवादी पार्टी के संरक्षक एवं यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) से दिल्ली स्थित उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। इस दौरान दोनों दिग्गज नेताओं के साथ यूपी के पूर्व सीएम एवं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP President Akhilesh Yadav) भी उपस्थित नजर आए। लालू यादव ने अपनी इस मुलाकात की तस्वीरें और जानकारी स्वयं ट्विटर के माध्यम से शेयर की हैं। इस ट्वीट में लालू यादव द्वारा केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi government) के खिलाफ भी जोरदार हमला बोला गया है।

कई वर्ष तक जेल में रहने व बेल पर जेल से बाहर आने के बाद से ही लालू प्रयाद यादव दिल्ली स्थित बेटी मीसा यादव के आवास पर रह रहे हैं। लालू यादव यहीं पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। बीते सप्ताह में भी ममता बनर्जी के दिल्ली पहुंचने पर लालू यादव से मुलाकात करने के लिए कई विपक्षी नेता दिल्ली मीसा भारती के आवास पर पहुंचे थे। इस दौरान एनसीपी प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह और सपा नेता राम गोपाल यादव ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जेल से बाहर आने के बाद पहली बार स्वयं लालू प्रयाद यादव किसी से मुलाकात करने के लिए पहुंचे हैं। वहीं इस मुलाकात के बाद से ही सियासी गलियारे में हलचल उत्पन्न हो गई है। लालू प्रयाद यादव पूर्व में केंद्र और बिहार की सरकारों के किंग मेकर रहे हैं। इसलिए इस मुलाकात को लेकर कई तरह की अटकलबाजी शुरू हो गई हैं।

लोकसभा चुनाव में बेशक अभी 3 वर्ष का समय शेष बचा हुआ है। लेकिन विपक्षी पार्टियां अभी से केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ लामबंद होनी शुरू हो गई हैं। बीते काफी दिनों से कांग्रेस, राजद, टीएमसी समेत अन्य विपक्षी पार्टियों के नेता आपस में लगातार मिल रहे हैं। वहीं अखिलेश यादव की मौजूदगी में लालू प्रसाद यादव और मुलायम सिंह यादव के बीच आज हुई मुलाकात को लोकसभा चुनाव के साथ ही अगले वर्ष होने यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन के तौर पर देखा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली में लालू यादव और मुलायम सिंह के बीच इस मुलाकात के दौरान करीब 40 मिनट तक बातचीत हुई। लालू यादव ने इस मुलाकात की सूचना खुद ट्वीट कर शेयर की हैं। साथ ही केंद्र सरकार को भी अपने निशाने पर लिया है। लालू ने अपने ट्वीट में लिखा कि देश के वरिष्ठतम समाजवादी साथी आदरणीय मुलायम सिंह जी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना। खेत-खलिहान, गैर-बराबरी, अशिक्षा, किसानों, गरीबों और बेरोजगारों के लिए हमारी सांझी चिंताएं और लड़ाई है। वहीं लालू यादव ने केंद्र सरकार के खिलाफ निशाना साधते हुए यह लिखा कि आज देश को पूंजीवाद और सम्प्रदायवाद नहीं बल्कि लोकसमता एवं समाजवाद की अत्यंत जरूरत है।

Next Story