Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना को लेकर बिहार का उपहास उड़ा रहे हैं लालू, एकजुट एनडीए ऐसा होने नहीं देगा : सुशील मोदी

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने सूबे में फिर कोरोना का रिकवरी रेट बढ़ने का दावा किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि लालू यादव संक्रमण रोकने के लिए बनाये गए कंटेनमेंट जोन को 'एंटरटेनमेंट जोन' बता कर आपदाग्रस्त बिहारवासियों का मजाक उड़ा रहे हैं। बिहार को फिर से उपहास का पात्र बनाना चाहते हैं। एकजुट एनडीए उनकी मंशा को कभी पूरा नहीं होने देगा।

lalu is ridiculing bihar over corona united nda will not let this happen sushil modi
X
भाजपा नेता सुशील मोदी

बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि एनडीए एकजुट होकर कोरोना से मुकाबला कर रही है। सूबे में रिकवरी रेट 51.80 से बढ़कर 63 फीसद हो गया। वहीं उन्होंने बताया कि बिहार में लागू पूर्ण लॉकडाउन का पालन कराने में सख्ती, कंटोनमेंट जोन की पहचान करने में तत्परता, रोजाना 20 हजार से ज्यादा सैम्पल की जांच का लक्ष्य, इलाज में तेजी व चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता में वृद्धि करने की वजह से कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर फिर से बढ़ने लगी है।

सुशील मोदी ने कहा कि राजद के सजायाफ्ता सुप्रीमो लालू प्रसाद इस महामारी के समय भी संजीदा नहीं हैं। वे संक्रमण रोकने के लिए बनाये गए कंटेनमेंट जोन को 'एंटरटेनमेंट जोन' बता कर आपदाग्रस्त बिहारवासियों का मजाक उड़ा रहे हैं। लालू प्रसाद ने टूटी सड़कों से होने वाली परेशानी, बाढ़ से घिरे गांव व बदहाल स्कूलों से बढ़ती अशिक्षा तक का मजाक बनाया था। सुशील मोदी ने कहा कि राजद बिहार को फिर से राष्ट्रीय उपहास का पात्र बनाना चाहता है, लेकिन एकजुट एनडीए उनकी मंशा कभी पूरी नहीं होने देगा। सुशील मोदी ने कहा कि जिस समय रोग प्रतिरोधक क्षमता व महामारी को जीतने का मनोबल बढ़ाने की आवश्यकता है, राजद लोगों में मृत्यु का भय पैदा करने के लिए गलत आंकड़े दे रहा है।

अशोक चौधरी ने की अपील

जदयू नेता अशोक चौधरी ने भी ट्वीट कर कोरोना महामारी से लड़ने की पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की है। उन्होंने कहा कि जदयू के साथियों, इस वैश्विक आपदा के समय में आपसे अनुरोध है कि अपने आसपास कोरोना से प्रभावित हर परिवार की यथासंभव मदद करें और उन्हें सम्बल प्रदान करें। जनसेवा ही हमारा सर्वोपरि धर्म है।

पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 1688 संक्रमित स्वस्थ हुए

बिहार में शनिवार को भी 2803 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई। यह अबतक का रिकॉर्ड है। पटना में लगातार दूसरे दिन 500 से ऊपर यानी 536 मरीज मिले। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 36314 हो गई। 16 लोगों ने दम तोड़ दिया। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 24 जुलाई को 1021 व 23 जुलाई को 1782 नए संक्रमितों की पहचान की गई। दूसरी ओर, पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 1688 संक्रमित स्वस्थ हुए। ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़कर 24520 हो गई। पिछले 24 घंटे में 12461 सैंपल की जांच की गई है। राज्य में पहली बार जांच आंकड़ा भी 12 हजार पार कर गया।

Next Story