Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पानी मांगने पर दिल्ली से पटना तक के रास्ते में पीटे गए छात्र, बस संचालिका सुचिता चौधरी समेत 3 गिरफ्तार

यूपीएससी की तैयारी करने वाले दो छात्र दिल्ली से कृष्णा रथ बस में सवार होकर बिहार आ रहे थे। पटना में बंधक बनाकर इन छात्रों के साथ मारपीट की गई। मामला सामने आने के बाद कृष्णा रथ संचालिका समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Krishna Rath bus operator Suchita Chaudhary with Three Accused arrested in Students beaten case Delhi to Patna way demanding water
X

बस मारपीट मामला

कोरोना संकट के बीच दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में शैक्षणिक संस्थान बंद हो गए हैं। इन हालातों के बीच बाहर रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों ने अपने घरों को लौटना शुरू कर दिया है। इसी क्रम के दौरान दिल्ली से बिहार लौट रहे दो छात्रों के साथ दिल दहला देने वारदात को अंजाम दिया गया।

जानकारी के अनुसार दिल्ली से कृष्णा रथ बस में सवार होकर यूपीएससी की तैयारी करने वाले दो छात्र बिहार लौट रहे थे। इस बीच रास्ते में दोनों छात्रों के साथ मारपीट की गई। इन दोनों छात्रों को बंधक बनाकर पटना में बेरहमी से पीटा गया। अब यह वारदात कृष्णा रथ बस संचालिका सुचिता चौधरी और उनके चालक को महंगी पड़ गई है। जक्कनपुर पुलिस ने छात्रों के साथ मारपीट करने के मामले में कृष्णा रथ की संचालिका सुचिता चौधरी और उसके बेटे रिशु को सोमवार सुबह को अरेस्ट कर लिया।

बताया जा रहा है कि जिस समय दोनों छात्रों को बंधक बनाकर मीठापुर बस स्टैंड पर रखा गया था। उस दौरान सुचिता चौधरी और उनके बेटे रिशु कृष्णा रथ बस सर्विस के ऑफसर में ही थे। लेकिन इनमें से किसी ने भी इस मामले की जानकारी पुलिस को नहीं दी।

जक्कनपुर थाना अध्यक्ष मुकेश वर्मा ने वारदात वाले दिन ही आरोपित चालक अशोक चौहान को अरेस्ट कर लिया था। स्थानीय समाचार पत्रों में इस खबर को प्रमुखता से स्थान दिया गया। जिसके बाद इस मामले पर पुलिस अफसरों ने संज्ञान लिया और मामले को लेकर बस की संचालिका भी गिरफ्तार कर लिया गया।

कृष्णा रथ बस संचालिका सुचिता चौधरी के बॉडीगार्ड की दबंगई की बात सामने आने पर पुलिस अफसर इस पहलू पर छानबीन कर रहे हैं। यह बात पता चला है कि बॉडीगार्ड के दम पर बस कर्मी यात्रियों के साथ दबंगई और मारपीट करते हैं। पीड़ित छात्रों का आरोप है कि बस चालक ने इटावा में शराब पी और मारपीट करने लगा।

पूरे मामले पर एक नजर

दो सहोदर भाई दिल्ली के मुखर्जी नगर में रहकर यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे। बीते बीते शनिवार को ये दोनों छात्र यहां से बिहार के सुपौल के लिए रवाना हुए। इसके लिए वो दिल्ली में कृष्णा रथ बस में सवार हुए। जहां से दोनों छात्रों को सुपौल पहुंचना था। ये दोनों छात्र बिहार के मधेपुरा जिले निवासी हैं। बस में यात्रा करने के दौरान रास्ते में जब दोनों छात्रों को प्यास लगी तो उन्होंने चालक से बस रोकने के लिए कहा। लेकिन चालक ने बस को रोकने से इनकार कर दिया। इसको लेकर छात्रों और बस चालक के के बीच बहस हुई। चालक यूपी के इटावा में एक ढाबे पर उतरा और यहां पर उसने शराब पी। इसके बाद नशे में चूर होने के बाद बस चालक ने दोनों भाइयों को बेरहमी से पीटा। दिल्ली से पटना तक के पूरे रास्ते में चालक दोनों छात्रों को बेरहमी से पीटता रहा। बस चालक मीठापुर में अंजाम भुगतने की धमकी दे रहा था।

Next Story