Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बदमाशों ने अगवा कर 5 वर्षीय मासूम को निर्ममता से मार डाला, मामले में पुलिस उठा रही ये ठोस कदम

बिहार के जमुई जिले से एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां अपहरण करने के बाद निर्मम तरीके से एक पांच वर्षीय बच्चे की हत्या कर दी गई है। घटना के बाद से पूरा गांव में मातम पसरा हुआ है।

बदमाशों ने अगवा कर 5 वर्षीय मासूम को निर्ममता से मार डाला, मामले में पुलिस उठा रही ये ठोस कदम
X

प्रतीकात्मक तस्वीर।

बिहार (Bihar) के जमुई (jamui) जिले में चंद्रदीप थाना इलाके से मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। इलाके स्थित मानपुर गांव में प्रियांशू शर्मा के 5 वर्षीय पुत्र आशुतोष कुमार उर्फ लख्खा सिंह की निर्ममता से हत्या (brutal murder) कर दी गई। आरोपियों ने पहले तो बच्चे के पेट में कई जगह सुई घोंपी। फिर हत्यारों ने लख्खा सिंह का गला दबा और बच्चे के मुंह में मिट्टी भरकर मार डाला (killed child)। बेरहमी से की गई मासूम की हत्या (innocent murder) के बाद से पूरे गांव में मातम परसा हुआ है। गुस्साए लोगों ने इस सनसनीखेज में शामिल रहे अपराधियों के लिए फांसी दिए जाने की मांग उठाई है।

मामले पर मृतक के चाचा दिनेश कुमार का कहना है कि सोमवार की दोपहर को करीब 12 बजे उनके भतीजे लख्खा को सत्यनारायण शर्मा के बेटे सुमन्त कुमार ने गांव स्थित नन्दू साव की दुकान से लड्डू दिलवाया। फिर वह बच्चे को अपने साथ घुमाने के बहाने ले गया। जब लख्ख दो घंटे बीत जाने के बाद भी अपने घर वापस नहीं लौटा परिवार वाले चिंतित हुए। साथ ही परिजनों ने बच्चे की खोजबीन शुरू की। परिजनों ने बच्चे को पड़ोस के गांव में भी खोजा। पर लख्खा के बारे में कुछ जानकारी नहीं मिली। बाद में परिवार वालों बच्चे के संबंध में छोटू से पूछताछ की। इस पर उसने कहा कि उसने बच्चे को घर पहुंचा दिया है। इस परिजनो को संदेह हुआ। उन्होंने तुरंत छोटू के घर में खोजबीन की। इस दौरान लोगों को छोटू के दूसरे घर की छत पर लख्खा का शव मिला।

मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया। मृत बच्चे के पिता की ओर से चंद्रदीप थाने में मामले को लेकर लिखित शिकायत दी गई है। शिकायत में पिता ने कहा है कि उनके बच्चे को मिठाई देकर घुमाने के बहाने सत्यनारायण ठाकुर के बेटे सुमन्त कुमार उर्फ छोटू, नन्द लाल साव व उनके बेटे संदीप कुमार ने अपने घर बुला लिया और उसका अपहरण (innocent kidnapping) कर लिया। बाद में इन लोगों ने उनके बेटे की हत्या (Murder) कर दी। परिजनों यह आरोप भी लगाया है कि पूछताछ में छोटू ने बताया कि दो लाख रुपये की सुपारी देकर बच्चे लख्खा की हत्या करवाई गई है। बच्चे की मौत के बाद से परिवार के लोगों के बीच चीख-पुकार मची हुई है। वहीं मां बच्चे की मौत की खबर सुनने के बाद से ही बेहोश है। जो इस समय अस्पताल में भर्ती है। हत्या की वारदात से गुस्साए ग्रामीणों ने दोनों आरोपियों के घर पर भी पथराव कर दिया।

मामले पर एसपी प्रमोद कुमार मंडल का कहना है कि आरोपियों के घर पर भी हमला हुआ है। इसलिए दोनों पक्षों के एक्शन लिया जाएगा। वहीं थाना अध्यक्ष आशीष ने जानकारी दी कि हत्या को लेकर तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। पुलिस ने मामले में जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

Next Story