Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कन्हैया कुमार बोले - जुमलेबाज सरकार ने बर्बाद कर दिये सभी तरह के उद्योग, इसलिए युवा राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाने पर हुआ मजबूर

बिहार की बेगूसरास लोकसभा सीट के पूर्व प्रत्याशी एवं जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कहा कि जुमलेबाज एनडीए सरकार ने अपनी नीतियों से लघु व मंझोले उद्योगों को बर्बाद कर दिया है। इसलिये आज युवा 'राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस' मनाने पर मजबूर हो गया है।

कन्हैया कुमार बोले - जुमलेबाज सरकार ने बर्बाद कर दिये सभी तरह के उद्योग, इसलिए युवा राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाने पर हुआ मजबूर
X
कन्हैया कुमार ने एनडीए सरकार की नीतियों पर उठाये सवाल

बेगूसराय लोकसभा सीट से पूर्व प्रत्याशी एवं जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने भी गुरुवार को ट्वीट कर 'राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस' का समर्थन किया है। साथ ही केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों पर सवाल उठाया है।

कन्हैया कुमार ने कहा कि इस सरकार ने युवाओं को प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरियां देना का झांसा दिया था। लेकिन इस सरकार ने अपनी नीतियों के चलते लघु व मंझोले उद्योगों तक को बर्बाद कर दिया है। इसके अलावा देश में सरकारी उपक्रमों का निजीकरण किया जा रहा है।

कन्हैया कुमार ने कहा कि इस वजह से आज इस सरकार को वोट करने वाले युवाओं की उम्मीदों को भी झटका लगा है। इसलिये आज इस सरकार को वोट देने वाला युवा भी आज 'राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस' मनाने पर विवश हो गया है।

देश को चुकानी पड़ेगी इस सरकार की नीतियों की एक बड़ी कीमत

कन्हैया कुमार ने कहा आलम यह है कि नरेंद्र मोदी सरकार के पास ना तो देश के बेरोजगारों की कोई जानकारी है। ना ही इस सरकार के पास राज्य और देश की बेरोजगारी को मिटाने के लिये कोई ठोस नीति है। कन्हैया कुमार ने कहा कि इस सरकार के पास हैं तो सिर्फ जुमले, नफरत और दुष्प्रचार के षड़यंत्र फैलाये जाने के हथकंडे हैं।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस सरकार के पास राग दरबारी मीडिया की 'ध्यान भटकाओ योजना' भी है। कन्हैया कुमार ने अफसोस जाहिर करते हुये कहा कि देश को एक दिन इस सरकार की गलत नीतियों की वजह से बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।




Next Story