Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सियासी उठा पटक, जीतन राम मांझी की पार्टी ने छोड़ा महागठबंधन का साथ

बिहार विधानसभा चुनाव की शुरुआत होने से पहले राजनीतिक पार्टियों में लगातार सियासी उठा पटक जारी है। जीतन राम मांझी की पार्टी हम ने महागठबंधन का साथ छोड़ दिया है।

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सियासी उठा पटक, जीतन राम मांझी की पार्टी ने छोड़ा महागठबंधन का साथ
X
जीतन राम मांझी की पार्टी ने छोड़ा महागठबंधन का साथ

बिहार विधानसभा चुनाव की शुरुआत होने से पहले राजनीतिक पार्टियों में लगातार सियासी उठा पटक जारी है। जीतन राम मांझी की पार्टी हम यानी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा ने महागठबंधन का साथ छोड़ दिया है। जेडीयू के बाद अब राज्य में महागठबंधन को झटका लगा है।

सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार को हम पार्टी की कोर कमेटी की एक बैठक हुई। इस बैठक में कोर कमेटी ने महागठबंधन से अलग होने की घोषणा की है। इस बात की अभी घोषणा नहीं हुई है कि हम पार्टी अब किसके साथ अपनी गठबंधन करेंगे।

हालांकि लोगों का अनुमान है कि हम पार्टी एक बार फिर से जेडीयू की पार्टी से अपना हाथ मिला सकती है। बताया जा रहा है कि जीतन राम मांझी की वापसी को लेकर जदयू पिछले कई महीनों से कवायद कर रहा है।

जेडीयू चाहती है कि जीतन राम की मांझी की पार्टी 'हम' का जेडीयू के साथ पूरी तरह से विलय हो जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके चलते जेडीयू जीतन राम मांझी की पार्टी के साथ कुछ सीटों का फॉर्मूला तय किया जा रहा है।

लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय समेत तीन विधायक जेडीयू में शामिल

उधर, राष्ट्रीय जनता दल यानी आरजेडी को एक और बड़ा झटका लगा है। जबकि जेडीयू में एक खुशी की किरण देखने को मिल रही है। गुरुवार को लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय समेत आरजेडी के तीन विधायक ने जनता दल यूनाइटेड यानी जेडीयू में शामिल हो गए हैं।

इसमें दो विधायक जयवर्धन यादव और पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी के बेटे फराज फातमी शामिल है। सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार को जेडीयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में तीनों को जेडीयू पार्टी में शामिल कराया।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story