Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बेरोजगारों के लिए मांझी ने मांगा इतने रुपये भत्‍ता, सीएम नीतीश को याद कराया अपना वादा

कोरोना महामारी के बीच बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने बेरोजगारों के लिए बड़ी मांग उठाई है। उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से कहा कि चुनाव के दौरान ये वायदा किया गया था।

jitan ram manjhi demands cm nitish kumar to give 5 thousand unemployment wages to unemployed youth of bihar lockdown news
X

जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश कुमार के समक्ष रखी मांग।

बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस (Corona Virus) की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लागू है। वहीं लॉकडाउन के दौरान पूरा बिहार आर्थिक तंगी का सामना कर रहा है। इस बीच बिहार के बेरोजगारों के लिए पांच हजार रुपये प्रति महीना बेरोजगारी भत्‍ता (unemployment wages) दिए जाने की मांग उठी है। बेरोजगारी भत्‍ता दिए जाने की मांग को पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने उठाया है। हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिए बिहार सरकार (Bihar Government) के समक्ष इस मांग को रखा है।

ट्वीट के माध्यम से जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से कहा कि उनका अनुरोध है कि बिहार सरकार, प्रदेश के बेरोजगारों के लिए पांच हजार रुपए प्रति महीना बेरोजगारी भत्‍ता (Unemployment allowance) दे। जीतन राम मांझी ने कहा कि उनकी पार्टी ने चुनाव में इसकी घोषणा की थी। पिछले विधानसभा चुनाव में हमने वादा किया था कि उसकी सरकार बनी तो बेरोजगारों को भत्‍ता दिया जाएगा।

पूर्व में केंद्र सरकार पर लगाया था ये आरोप

इससे पहले मंगलवार को एक अन्‍य ट्वीट में जीतन राम मांझी ने केंद्र सरकार पर बिहार के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया था। जीतन राम मांझी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा था कि कई योजनाओं में केंद्र सरकार के हिस्से का पैसा बिहार को नहीं मिल रहा, जिससे प्रदेश का विकास प्रभावित हो रहा है। मैं धन्यवाद देता हूं नीतीश कुमार को कि बिना केंद्रीय मदद के आपने आपदा की इस घड़ी में शिक्षकों का वेतन दिया। साथ ही कोरोना संकट के बीच ग्रामीण क्षेत्रों के लिए डॉक्टरों की नियुक्ति कर रहें हैं।

Next Story