Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मदरसे में पढ़ने वाले को आतंकी कहने से बाज आएं, एनडीए गठबंधन के इस दिग्गज नेता ने कही ये बात

बांका मदरसा धमाके मामले पर बिहार में जमकर सियासत हो रही है। मामले को लेकर जहां भाजपा विधायक ने तमाम मदरसा-मस्जिदों को अपने निशाने पर लिया था। वहीं अब बिहार में एनडीए गठबंधन के सहयोगी नेता जीतन राम मांझी ने भाजपा नेताओं को मुसलमानों को लेकर नसीहत दे दी है।

Jitan Ram Manjhi attacked bjp gave advice to change mindset refrain from calling muslims studying in madrassa terrorists
X

जीतन राम मांझी

बांका मदरसा धमाका (banka madrasa blast) मामले के बाद बिहार में छिड़ी सियासी जंग फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रही है। अब इस मामले को लेकर बिहार में सत्ताधारी पार्टी 'हम' के प्रमुख जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने भाजपा (BJP) के नेताओं को नसीहत देते हुए बयान दिया है।

आपको बता दें बांका मदरसा धमाका मामले पर एक दिन पहले ही भाजपा के बिस्फी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचोल ने मदरसा विस्फोट को लेकर कहा था कि मदरसे से कोई इंजिनियर और डॉक्टर नहीं निकलता है। यहां पर केवल आतंक की पढ़ाई की जाती है। अब भाजपा को सबक सिखाने के लिए बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने जवाबी हमला किया है।

जीतन राम मांझी ने बीजेपी के नेताओं को नसीहत देते हुए कहा है कि गरीब दलित जब आगे बढ़े तो नक्सली, गरीब मुसलमान जब मदरसे में पढ़े तो आतंकी, भाई साहब ऐसी मानसिकता से बाहर निकलिए, यह राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए ठीक नहीं। पूर्व सीएम और 'हम' प्रमुख जीतन राम मांझी ने बांका के मदरसे में हुए विस्फोट की उच्च स्तरीय जांच की मांग उठाई है।

आपको बता दें बीजेपी नेताओं का विरोध जीतन राम मांझी ने पहली बार नहीं किया है। बिहार में एनडीए गठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी के खिलाफ जीतन राम मांझी इससे पहले भी जुबानी हमला करते रहे हैं। दो दिन पहले भी जीतन राम मांझी ने भाजपा बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल द्वारा बिहार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए जाने पर उन्हें आड़े हाथों लिया था। इसपर जीतन राम मांझी ने कहा था कि सूबे में कुछ लोगों को दलित-मुस्लिम (Dalit-Muslim) एकता से पेट में दर्द हो रहा है। वहीं बिहार सरकार (Bihar Government) के ऊपर ऊंगली उठा रहे हैं।

Next Story