Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

32 वर्ष पुराने अपहरण केस में पप्पू यादव बरी, विस उपचुनाव में सियासी गर्मी बढ़ने के आसार भी बने!

बिहार के पूर्व सांसद एवं जाप नेता पप्पू यादव को कोर्ट ने बरी कर दिया है। कोरोना काल में पटना से 32 वर्ष पुराने एक अपहरण के केस में पप्पू यादव को अरेस्ट किया गया था।

Jap chief Pappu Yadav acquitted in 32-year-old kidnapping case Bihar Political News
X

पप्पू यादव

बिहार (Bihar) के पूर्व सांसद एवं जाप प्रमुख पप्पू यादव (Jaap chief Pappu Yadav) को पटना (Patna) से कोरोना काल में 32 साल पुराने एक अपहरण मामले में गिरफ्तार किया गया था। बाद में पप्पू यादव को जेल भेजा गया। कोर्ट ने जाप प्रमुख पप्पू यादव को रिहा (Pappu Yadav released) कर दिया है। अदालत ने साक्ष्यों की कमी के चलते पप्पू यादव को इस अपहरण मामले से बरी (Pappu Yadav acquitted) किया है। दूसरी ओर बिहार विधानसभा उपचुनाव (Bihar assembly by-election) के ठीक पूर्व जाप नेता पप्पू यादव की रिहाई से राज्य में राजनीतिक गर्मी बढ़ने के आसार प्रबल हो गए हैं।

इस मामले को लेकर पप्पू यादव 5 महीने जेल में बंद रहे और उनकी आज रिहाई हो गई। आपको बता दें कि 11 मई को बिहार की राजधानी पटना से पप्पू यादव को पुलिस ने अरेस्ट किया था। 32 साल पुराने एक अपहरण केस में पूर्व सांसद को अरेस्ट किया गया था। वहीं सोमवार को मधेपुरा के विशेष कोर्ट एडीजी तीन ने निर्णय सुनाया है। जानकारी के अनुसार इससे पूर्व की सुनवाई में निर्णय सुरक्षित रख लिया गया था। जिसपर सोमवार को यानी कि आज सुनवाई हुई।

जानकारी के अनुसार इस केस में कोर्ट ने साक्ष्यों का अभाव पाया है। इसलिए आरोपी को बरी किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पप्पू यादव कोर्ट की प्रक्रिया के लिए अभी अदालत में ही हैं। उम्मीद है कि पप्पू यादव आज देर शाम तक अपने समर्थकों के बीच होंगे। ये सामने आया है कि जेल से जुड़ी सभी प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद ही पूर्व सांसद पप्पू यादव जेल से बाहर आएंगे।

दूसरी ओर से उनके ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर कोर्ट के निर्णय को शेयर किया गया है। साथ ट्वीट में लिखा गया है कि इंसाफ हुआ, षड्यंत्र बेनकाब हुआ। जनता के आशीर्वाद से आज बाइज्जत बरी हो गया। साबित हो गया फर्जी केस में मुझे फंसाया गया था। कोर्ट के प्रति आभार। मैं रुकूंगा नहीं, झुकूंगा नहीं, थकूंगा नहीं, लड़ता रहूंगा। आज से फिर संघर्ष पथ पर आगे बढूंगा।

आपको बता दें कि बिहार में विधानसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव का ऐलान हो चुका है। एनडीए और राजद की ओर से उम्मीदवार घोषित कर दिए गए हैं। दूसरी ओर जाप उपचुनावों में दोनों सीटों पर भाग्य आजमाने की कोशिश में है। उपचुनाव के ठीक पूर्व पार्टी प्रमुख पप्पू यादव की रिहाई से जाप कार्यकर्ताओं व समर्थकों में भारी उत्साह है। साथ ही अब बिहार की सियासत के गरमाने के भी आसार बन गए हैं।

Next Story