Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नाबालिग को अगवा कर धर्मांतरण कराया, जबरन निकाह भी रचाया, पिता ने यहां लगाई न्याय की गुहार

बिहार के जमुई जिले से बड़ा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां दलित समाज की एक नाबालिग लड़की को अगवा करके पहले उसका धर्मांतरण कराया गया। फिर जबरन उसके साथ निकाह भी रचाया गया।

jamui religious conversion for nikah of dalit community minor girl in jamui bihar Crime news in hindi
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार के जमुई जिले से बड़ा ही सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पर पहले तो दलित परिवार की एक नाबालिग लड़की (Minor girl of Dalit Family) का अपहरण (kidnapping) कर लिया गया। बाद में उसके साथ जबरन निकाह (forced marriage) भी कर लिया गया है। यह पूरी घटना जमुई (jamui) के चंद्रदीप थाना क्षेत्र से सामने आई है। मामले को लेकर पीड़ित दलित परिवार ने पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत में नाबालिग बेटी को अगवा (Kidnapping) कर उसके साथ निकाह करवाने का आरोप लगाया गया है। पीड़ित परिवार की ओर से ये भी आरोप लगाया है कि उनको यह जानकारी मिली है कि मस्जिद में निकाह कर उसकी बेटी का धर्म परिवर्तन (Religion change) करा दिया गया है। पीड़ित परिवार ने शिकायत में बताया है कि बीते 23 मई को उनकी 15 वर्षीय बेटी को गांव के ही मोहम्मद मुकीम खान अपने कुछ सहयोगियों के साथ उस समय अपहरण कर लिया गया कि जिस समय लड़की अपने घर से शौच के लिए गई हुई थी।

इसके बाद परिवार के लोगों को 30 मई को जानकारी मिली कि उसकी बेटी का निकाह मस्जिद में करवाकर धर्मांतरण किया गया है। बुधवार की शाम चंद्रदीप थाना क्षेत्र के दीननगर गांव निवासी कुछ दलित समुदाय के लोग थाने पहुंचे व पुलिस को इस घटना के संबंध में शिकायत दी। शिकायत में नाबालिग बेटी के पिता ने गांव निवासी ही युवक के खिलाफ अपनी 15 वर्षीय लड़की के अपहरण कर उसके साथ जबरन निकाह करने का आरोप लगाते हुए पुलिस के समक्ष न्याय की गुहार लगाई है।

पीड़ित पिता ने शिकायत में बताया कि 30 मई को उसको जानकारी हुई कि उसकी नाबालिग बेटी का निकाह गांव के ही मस्जिद में जबरन कराया गया है। साथ ही बेटी का धर्मांतरण भी कर दिया गया है। बाद में जब परिवार के लोग अपनी बेटी से मिलने के लिए वहां पहुंचे तो आरोपी ने उनको अपनी बेटी से मिलने ही नहीं दिया। साथ ही उनके साथ मारपीट कर उनको भगा दिया। पीड़ित परिवार ने पुलिस के समक्ष ये मांग उठाई है कि उन लोगों को पूरी सुरक्षा दी जाए। क्योंकि गांव में उन लोगों की संख्या बहुत कम है। उनके साथ कुछ भी अनहोनी हो सकती हैं। शिकायत मिलने के बाद चंद्रदीप थाना पुलिस ने मामले दर्ज कर लिया है। साथ ही पुलिस पूरे मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है। एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि मामला संज्ञान आने के बाद आवेदन के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। अगवा नाबालिग लड़की की बरामदगी के लिए पुलिस छापामारी की जा रही है। अपहृता की बरामदगी कर कोर्ट में बयान करवाया जाएगा और साथ ही मामले के आरोपी को भी गिरफ्तार किया जाएगा होगी।

Next Story