Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पेड़ से कटहल सब्जी तोड़ लेने पर हुआ विवाद, लोगों ने पीट-पीटकर शख्स को मार डाला

बिहार के जमुई जिले से हैरान कर देने वाली आपराधिक वारदात सामने आई है। यहां पर पेड़ से कटहल सब्जी तोड़कर बेच देने को लेकर हुए विवाद में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है।

पेड़ से कटहल सब्जी तोड़ लेने पर हुआ विवाद, लोगों ने पीट-पीटकर शख्स को मार डाला
X

प्रतीकात्मक तस्वीर।

बिहार (Bihar) में सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) के लाख प्रयासों के बाद भी कानून व्यवस्था में सुधार नहीं हो पा रहा है। सीएम नीतीश कुमार ने कल ही बिहार की कानून व्यवस्था को लेकर अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक थी। इसके बाद से ही बिहार में विभिन्न जगहों से एक के बाद एक सनसनीखेज वारदात सामने आईं हैं। अब ताजा मामला बिहार के जमुई (jamui) जिले से सामने आया है। यहां पर मामूली बात पर एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या (killed the person) कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार यह पूरी घटना जिले में लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के पीडरौन पंचायत के ठाड़ी गांव से सामने आई है। हत्या करने का आरोप गांव में ही रहने वाले लोगों पर लगा है। इस मामले में पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार टीको मरांडी ने गांव में ही रहने वाले एक परिवार पर उसके खेत में लगे हुए पेड़ से कटहल तोड़कर बेच देने का आरोप (accused of selling jackfruit) लगाया था। इसको लेकर दोनों पक्षों के बीच बहस हुई व इस दौरान जमकर गाली-गलौच भी हुई। जब विवाद बढ़ गया तो टीको मरांडी को कुछ लोगों ने पकड़ लिया और उसको रस्सी की मदद से पेड़ में बांध दिया। इस दौरान टीको मरांडी को उन लोगों ने जमकर पीटा। इस वजह से ही टीको मरांडी की मौत (death of tiko marandi) हो गई।

कटहल सब्जी तोड़ लेने के मामूली विवाद में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या (beaten to death) कर देने के मामले से सभी लोग हैरान हैं। जानकारी के अनुसार टीको मरांडी को किसी ने सूचना दी थी कि उसके पेड़ से कटहल तोड़कर पड़ोसी द्वारा बेचे जा रहे हैं। इस पर उसने गांव निवासी महेंद्र मुर्मू की पत्नी पर कटहल तोड़कर बेचने का आरोप लगा डाला। महेंद्र मुर्मू और उसकी पत्नी ने टीको मरांडी के आरोपों से इनकार किया। इसके बाद इस मसले को लेकर दोनों पक्ष के बीच बहस छिड़ गई और इस दौरान टीको मरांडी ने दूसरे पक्ष के लोगों को गाली-गलौज भी दी। इससे वहां उपस्थित ग्रामीण आक्रोशित हो उठे व उन्होंने टीको मरांडी को पकड़ कर कटहल के पेड़ से ही रस्सी की मदद से बांध दिया। इसके बाद टीको मरांडी की जमकर पिटाई की। इसके चलते टीको मरांडी ने दम तोड़ दिया।

मामले की जानकारी पर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची। जहां से पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। लक्ष्मीपुर थाना अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार ने कहा कि मृतक की पत्नी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। जिन लोगों पर टीको मरांडी की हत्या करने का आरोप लगा है। उसमें से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Next Story