Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

15 अगस्त तक चौकन्ना रहेंगे सभी रेलवे स्टेशन, जीआरपी ने यात्रियों की नियमित जांच शुरू की

दरभंगा पार्सल ब्लास्ट के बाद से जीआरपी अलर्ट है। वहीं अब 15 अगस्त पर सुरक्षा को लेकर जीआरपी ने बिहार में सभी रेवले स्टेशनों पर प्रतिदन सघन चेकिंग अभियान जारी रखने की बात कही है।

Instructions to GRP to be alert at all railway stations in Bihar Passengers searched at Patna Junction
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) में दरभंगा पार्सल ब्लास्ट (Darbhanga parcel blast) मामले के बाद से ही जीआरपी (GRP) अलर्ट मोड़ में है। वहीं अब 15 अगस्त (August 15) पर सुरक्षा के लिहाज से बिहार के सभी रेलवे स्टेशनों (All railway stations in Bihar) को अलर्ट जारी किया गया है। जानकारी के अनुसार रेल एसपी विकास वर्मन की तरफ से पटना जंक्शन (Patna Junction), पाटलिपुत्र, दानापुर, पटना साहिब सहित अन्य तमाम रेलवे स्टेशनों पर जीआरपी को 24 घंटे अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है। साथ ही जीआरपी को आने-जाने वाली हर ट्रेन, प्लेटफार्मों, सरकुलेटिंग क्षेत्र, पार्सल घर, टिकट काउंटर, वेटिंग हाल समेत अन्य सभी संवेदनशील जगहों की नियमित जांच करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा ट्रेन से आने-जाने वाले यात्रियों की भी तलाशी लेने का भी कड़ा निर्देश दिया गया है।

इसको लेकर शनिवार को जीआरपी ने डाग स्क्वॉयड टीम (dog squad team) के साथ पटना जंक्शन पर सघन जांच अभियान चलाया। इस दौरान जीआरपी ने रेलवे स्टेशन पर अनाधिकृत रूप से घूम रहे चार लड़कों को पकड़ लिया। बाद में इन चारों युवकों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि 15 अगस्त तक यह जांच अभियान नियमित रूप से तमाम स्टेशनों पर जारी रहेगा।

इस पर जीआरपी प्रभारी रंजीत कुमार ने कहा कि 15 अगस्त को लेकर सतर्कता के लिहाज से सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही आने-जाने वाली हर ट्रेन की नियमित रूप से जांच हो रही है। इस दौरान यात्रियों की तलाशी के साथ उनके सामान की भी जांच हो रही है। इसके अलावा रेलवे ट्रैक की भी जांच की जा रही है। रेलवे स्टेशनों पर संदिग्ध यात्रियों पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। यदि कोई व्यक्ति बिना टिकट या अनाधिकृत रूप से घूमते पाया गया तो उस पर मुकदमा दर्ज कर सख्त एक्शन लिया जाएगा।

और पढ़ें
Next Story