Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

1 अप्रैल से चलेगी NTPC परीक्षा के लिए स्पेशल ट्रेन, Ticket Booking से पहले पढ़ें ये काम की खबर

एनटीपीसी परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यथिर्यों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा के लिए एग्जाम स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। पूर्व मध्य रेलवे ने इसका ऐलान किया है।

Indian Railways RRB NTPC Exam Special Trains full schedule from delhi to bihar
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

पूर्व मध्य रेलवे (East Central Railway) की ओर से रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway recruitment board) की एनटीपीसी परीक्षा (NTPC exam) में शामिल होने जा रहे अभ्यथिर्यों की सुविधा को ध्यान रखते हुए खास ऐलान किया गया है। वो है कि रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा के लिए एग्जाम स्पेशल ट्रेन (Exam special train) चलाई जा रही है। अभ्यथिर्यों की सुविधा के लिए एक अप्रैल से 8 अप्रैल तक रोजाना यह परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलेगी। इस परीक्षा स्पेशल ट्रेन का ऐलान पूर्व मध्य रेलवे की ओर से किया गया है।

परीक्षा की तिथि में हुए आंशिक बदलाव की वजह से ट्रेनों के परिचालन में भी परिवर्तन किया गया है। इस बात की जानकारी पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार की तरफ से दी गई है। जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार 03297/03298 पटना-आनंद विहार टर्मिनल पटना एनटीपीसी परीक्षा स्पेशल ट्रेन का परिचालन अब 1 से 8 अप्रैल तक रोजाना होगा। 03297 पटना-आनंद विहार टर्मिनल एनटीपीसी परीक्षा स्पेशल 1 से 7 अप्रैल तक और 03298 आनंद विहार टर्मिनल-पटना स्पेशल 2 से 8 अप्रैल तक रोजना चलाई जाएगी।

एनटीपीसी अभ्यर्थियों की सुविधा को ध्यान में रखकर चलाई जा रही इस परीक्षा स्पेशल ट्रेन का होली त्योहार के बाद वापसी यात्रा के लिए जाने वाले यात्रियों को भी खास सुविधा प्रदान करेगा। जानकारी के अनुसार 03297 पटना-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल 1 से 7 अप्रैल तक रोजाना पटना से 21:00 बजे खुलेगी, जो तारेगना, जहानाबाद, गया, अनुग्रह नारायण रोड, डेहरी आन सोन, सासाराम, भभुआ रोड, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज, कानपुर होते हुए आनंद विहार टर्मिनल जा पहुंचेगी। वापसी में 03298 आनंद विहार टर्मिनल-पटना स्पेशल 2 से 8 अप्रैल तक रोजाना आनंद विहार टर्मिनल से 21:30 बजे खुलेगी। परीक्षा स्पेशल ट्रेन में एसएलआर के 2 एवं साधारण श्रेणी के 20 कोच सहित कुल 22 कोच जोड़े गए हैं।

कोरोना गाइडलाइन का रखना होगा ध्यान

जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार की ओर से यह भी बताया गया कि परीक्षा स्पेशल ट्रेन के साथ-साथ अन्य सभी ट्रेनों में यात्रा करने वाले लोगों को कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को ट्रेन में यात्रा करने की इजाजत नहीं होगी। यात्रा के दौरान जो भी यात्री कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करेंगे, ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story