Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IMA ने 40 डॉक्टर्स के नंबर किए जारी, घर बैठे मुफ्त में लें सकते हैं इलाज संबंधी सलाह, यह है नंबर लिस्ट

बिहार में कोरोना वायरस तेजी फैल रहा है और हालात बिगड़ रहे हैं। इस बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (बिहार) ने बड़ा कदम उठाया है। जिसके माध्यम से आप घर बैठे मुफ्त में डॉक्टरी की सलाह ले सकेंगे।

Indian Medical Association Bihar released 40 doctors number list Get free medical advice From home health News
X

कोरोना से जुड़े ईलाज की मुफ्त सलाह लें। (IMA)

पटना (Patna) समेत पूरे बिहार (Bihar) में नए कोरोना संक्रमित मरीजों (New Corona Infected Patients) के तेजी से मिलने का सिलसिला जारी है। वहीं राजधानी पटना में कोरोना की वजह से हालात बिगड़ रहे हैं। इसको देखते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (बिहार) (Indian Medical Association) ने एक बड़ा कदम उठाया है। कोरोना काल में आईएमए बिहार के डॉक्टर अब अपने घरों में बैठे लोगों को फोन पर मुफ्त में उपचार (Free treatment on phone) से जुड़ी सलाह देंगे। आईएमए की ओर से बाकायदा इस संबंध में 40 डॉक्टरों के नाम और फोन नंबर की सूची (40 doctors phone number list) भी जारी की गई है।


आईएमए (IMA) के फैसले के बाद कोरोना वायरस से जुड़ी मेडिकल सलाह के लिए अब आपको अस्‍पताल जाने की जरूरत नहीं है। बिहार के कोरोना मरीजों को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के डॉक्‍टर फोन पर मुफ्त में उपचार संबंधी परामर्श देंगे। आईएमए ने खतरनाक होते कोरोना को देखते हुए 40 विशेषज्ञ डॉक्टरों के नाम और फोन नंबर की सूची जारी की है। जारी फोन नंबर पर कॉल करके लोग मुफ्त में इलाज से जुड़ी जानकारी ले सकते हैं। इस पहल से प्रदेश के लोग कोरोना संक्रमण से भी बचे रहेंगे।

दिन में दो पालियों में मिलेगी ये सुविधा

जानकारी के अनुसार, पहली पाली में सुबह 10:00 बजे से दिन के 12:00 बजे तक और दूसरी पाली में शाम 4:00 बजे से शाम के 6:00 बजे तक मुफ्त कोविड-19 संबंधी परामर्श लिया जा सकता है। आपको बता दें कि आप बिहार के किसी भी जिले के निवासी हों। आप वहीं पर अपने घर रहते हुए नजदीकी जिले के डॉक्टर से परामर्श ले सकते हैं।

कोरोना वायरस से बचे रहने का कारगर उपाय

ज्यादातर मौकों पर होता ये है कि लोगों को वायरल फीवर होने पर ही चिंता हो जाती हैं। साथ ही अस्पताल पहुंच जाते हैं और कोरोना जांच करा लेते हैं, लेकिन इससे कोरोना संक्रमण होने का खतरा और बढ़ जाता है। है। इसके रोकथाम के लिए लोग अब डॉक्टरों से घर बैठे ही सलाह ले सकेंगे। अस्पताल तक आने और जाने से बचेंगे। जिससे ना तो खुद को कोरोना होगा और ना ही दूसरों को होने देंगे।

Next Story