Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दरभंगा में निर्दलीय उम्मीदवार को गोली मारी, अस्पताल में हालत गंभीर, डॉ मदन मोहन झा ने मामले पर जताई चिंता

बिहार के दरभंगा में निर्दलीय उम्मीदवार रविन्द्र नाथ सिंह पर बीती रात जानलेवा हमला हुआ है। बताया जाता है कि बीती रात रविन्द्र नाथ सिंह को अज्ञात हमलावारों ने गोली मार दी। अस्पताल में उनकी हालत गंभीर बताई जाती है। वहीं मामले पर कांग्रेस नेता डॉ मदन मोहन झा ने चिंता जाहिर की है।

independent candidate shot in darbhanga bihar
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार में जारी विधानसभा के चुनावों के बीच उम्मीदवारों पर जानलेवा हमले किये जाने के मामले भी सामने आ रहे हैं। अब बिहार के दरभंगा में एक निर्दलीय प्रत्याशी को गोली मार देने की खबर सामने आई है। जिस पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने निंदा जाहिर की है। साथ ही बिहार की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाये हैं।

बताया जाता है कि बिहार के दरभंगा में हायाघाट विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार रविन्द्र नाथ सिंह को बीती रात थाथोपुर में अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। वर्तमान में निर्दलीय उम्मीदवार रविन्द्र नाथ सिंह एक स्थानीय अस्पताल में उपचाराधीन हैं। अस्पताल में भर्ती निर्दलीय उम्मीदवार रविन्द्र नाथ सिंह की हालत गंभीर बताई जाती है। जानकारी के अनुसार जब घटना के बारे में रविन्द्र नाथ सिंह के समर्थकों को पता चला तो वे आक्रोशित हो गए व साथ ही स्थानीय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। याद रहे इससे पहले भी बिहार में अन्य जगहों पर उम्मीदवारों पर जानलेवा हमले हो चुके हैं।


आपको बता दें, बीते दिनों पुष्पम प्रिया चौधरी की पार्टी के उम्मीदवार डॉ. रामेश्वर सिंह पर सीवान में हमला हुआ था। उम्मीदवार डॉ. रामेश्वर सिंह पर सीवान में सदर अस्पताल के पास स्याही फेंकी गई थी। उनकी एक आंख में चोट लगने की बात भी सामने आई थी। इसके अलावा कुछ दिनों पूर्व पूर्वी चंपारण की कल्याणपुर विधानसभा सीट से युवा क्रांतिकारी पार्टी के प्रत्‍याशी सूरज कुमार पर जानलेवा हमला होने का मामला सामने आया था। उस दौरान अज्ञात बाइक सवार आरोपी प्रत्याशी सूरज कुमार को गोली मारकर फरार हो गये थे। सूरज कुमार को एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था।

बीते दिनों नानपुर थाना क्षेत्र के बनौल गांव में कुछ स्थानीय लोगों की भीड़ ने जनसंपर्क करने पहुंची बाजपट्टी विधानसभा क्षेत्र से जदयू प्रत्याशी एवं सिटिंग एमएलए डॉ. रंजू गीता के वाहन पर भी हमला कर दिया। इसके अलावा उनके समर्थकों के साथ भी मारपीट किए जाने की खबरें सामने आई थी। मामले को लेकर डॉ. रंजू गीता ने नानपुर थाने में एफआईआर करायी थी।

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने मामले को लेकर सरकार पर साधा निशाना

बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने दरभंगा से बीती रात सामने आई घटना पर ट्वीट कर चिंता जाहिर की है। डॉ मदन मोहन झा ने अपने संदेश में लिखा कि कल रात, हायाघाट से निर्दलीय प्रत्याशी रविन्द्रनाथ सिंह उर्फ चिंटू सिंह को गोली मार दी गई। बिहार मे अपराध इस हद तक बढ़ चुका है। चुनाव के एक दिन पहले उम्मीदवार तक को जान से मार देने का प्रयास किया जाता है व सरकार चुप चाप तमाशा देखती रहती है। इसके अलावा डॉ मदन मोहन झा ने ईश्वर से रविन्द्रनाथ सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।



Next Story