Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पति की मौत के बाद ससुराल वालों ने 2 वर्षीय बेटी समेत बहू को किया आग के हवाले, पहली पत्नी को दिया गया था जहर

बिहार के भागलपुर जिले से एक बड़ी ही दर्दनाक खबर सामने आई है। यहां पति की मौत के बाद उसको जलाने का प्रयास किया गया है। इस घटना के चलते मासूम बच्ची की मौत हो गई है। वहीं महिला का गंभीर स्थिति में इलाज चल रहा है।

In laws mother and daughter set on fire in Bhagalpur Kharak bihar crime news in hindi
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) में भागलपुर (Bhagalpur) जिले के खरीक थाना क्षेत्र में एक दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम दिया गया है। जानकारी के अनुसार भागलपुर में पति की मौत (Death of husband) के बाद ससुराल वालों (In laws) ने विधवा बहू (Widow daughter in law) पर कहर बरपाना शुरू कर दिया। जब इससे भी मन नहीं भरा तो ससुराल वालों ने विधवा बहू व उसकी दो साल की मासूम बेटी (Innocent daughter) के ऊपर केरोसिन डालकर जिंदा जला देने का प्रयास (Attempt to burn alive) किया। इस घटना के चलते बच्ची ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। गंभीर रूप से झुलसी महिला को इलाज के लिए खरीक पीएचसी लाया गया। जहां डॉक्टरों ने महिला को सिर्फ प्राथमिक उपचार दिया। उसके बाद डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए महिला को मायागंज रेफर कर दिया। यह दर्दनाक घटना भागलपुर जिले के खरीक थाना क्षेत्र स्थित तुलसीपुर से समाने आई है।

डॉक्टरों के मुताबिक विधवा बेचनी देवी (23) साल 80 फीसदी झुलस चुकी थी। अब महिला का इलाज कहां चल रहा है, इस संबंध में स्पष्ट जानकारी नहीं मिल रही है। पुलिस पूरे मामले का पता लगा रही है। यह वारदात रविवार की दोपहर 11 बजे की बताई जा रही है। लोगों को घटना के बारे में पता जब लगा कि घायल महिला के मायकेवाले रविवार की शाम को खरीक थाने पहुंचे। इसके बाद पुलिस ने तुरंत सख्त एक्शन लिया और तुलसीपुर पहुंची। वहां पर महिला के सुसराल वाले सभी लोग फरार थे। कमरे से केरोसिन की महक आ रही थी। वहीं महिला की सास जयमाला देवी (60) पड़ोस में छिपी हुई थी। जिसको पुलिस ने वहां से हिरासत में ले लिया। पुलिस ने घटनास्थल से दो वर्षीय बच्ची मनीषा कुमारी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवगछिया अस्पताल भेज दिया है।

पीड़ित महिला को एक बेटा और एक बेटी है। बेटा अपनी ननिहाल में रहता है। वहीं बेटी अपनी मां के साथ ही रहती थी। खरीक थाना अध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि महिला की सास जयमाला देवी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। गंभीर रूप से घायल महिला का इलाज कहां चल रहा है। इस बारे में पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है ।

महिला के मायके वालों ने लगाए ये आरोप

मायके वालों का आरोप है कि ससुराल वाले महिला व उसकी बेटी को आग लगाकर जिंदा जलाने की कोशिश में थे। वारदात को दुर्घटना का रूप देने और अपने कुकृत्य को छिपाने के लिए अंतिम स्थिति में वो लोगों को पीड़िता को इलाज के लिए पीएचसी लेकर आये। उन्होंने बताया कि पहले भी वो उनकी बेटी को काफी प्रताड़ित किया करते थे। इसपर कई बार ससुराल वालों को समझा-बुझाया भी गया था। वो लोग अपनी हरकत से बाज नहीं आए और अब इतनी बड़ी घटना को अंजाम दे दिया। पड़ोसियों ने बताया कि इनके घर पर रोजाना आपसी विवाद होता था।

ससुराल वालों ने जहर खिलाकर मार दी थी पहली पत्नी

ग्रामीणों के अनुसार ससुराल वालों ने महिला के पति की बेचनी देवी के साथ दूसरी शादी हुई थी। बेचनी देवी से पहली पत्नी को जहर खिलाकर मार डाला गया था। इसके बाद बेचनी देवी के साथ दूसरा विवाह हुआ था। शादी के बाद कुछ दिनों तक सबकुछ ठीक रहा। इसके बाद करीब ढाई साल पूर्व इनके पति विनय की गंभीर बीमारी की वजह से मौत हो गई। इसके बाद महिला को सास, देवर समेत सभी ससुराल वाले प्रताड़ित करने लगे। पुलिस हिरासत में महिला की सास ने बताया कि उसने खुद आग लगाई है।

Next Story