Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार के लखीसराय में दुकानदारों के सामने आई भूखे मरने की नौबत

लखीसराय समेत पूरे बिहार में कोरोना की वजह कई महीनों से लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसकी वजह से चार महीनों से दुकानें भी बंद पड़ी हैं। वहीं दुकानदारों के सामने अब भूखे मरने की नौबत आ गई है। जिसको लेकर मंगलवार को दुकानदार सड़कों पर उतर आये हैं।

in lakhisarai bihar shopkeepers face starvation
X
लखीसराय में सड़कों पर उतरे दुकानदार।

बिहार के लखीसराय जिले में सभी दुकानदार मंगलवार को सड़कों पर उतर आये हैं। जानकारी है कि ये सभी दुकानदार प्रशासन द्वारा मिले सीमित दुकानों को खोलने के आदेश का विरोध जता रहे हैं। वहीं इन प्रदर्शकारी दुकानदारों की मांग है कि अब जिले में सभी दुकानों को खोलने का आदेश मिल जाना चाहिये। दुकानदारों ने बताया कि लखीसराय जिले में कोरोना महामारी को लेकर लगे लॉकडाउन के मद्देनजर कारीब चार महीनों से दुकानें बंद पड़ी हैं। वहीं प्रदर्शकारी दुकानदारों का कहना है कि अगर आगे भी दुकानों को बंद रखा गया तो हम भूखे मर जायेंगे।



नीतीश की विफलताओं की वजह से परेशान हैं दुकानदार

जमुई राजद ने मंगलवार को ट्वीट कर बिहार में एक बार फिर से 6 सितंबर तक बढ़ाये गये लॉकडाउन को लेकर नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। राजद ने कहा कि लखीसराय में दुकानदार लंबे समय से परेशान हैं। यही बिहार में नीतीश कुमार की प्रशासनिक विफलताओं का सजीव चित्रण है। राजद ने कहा कि रोज बढ़ता लॉकडाउन, गरीब व मध्यम वर्ग के लोगों के लिए 'काल' बना हुआ है। लेकिन नीतीश कुमार अपने सनक के आगे कहां किसी की सुनते हैं। वहीं राजद ने कहा कि लॉकडाउन महामारी से लड़ने का समाधान है ही नहीं, ये प्रशाशन को समय देता है कि सुविधाओं को ठीक कर लिया जाये।




Next Story