Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विधायक के घर के पास पकड़ी गई भारी मात्रा में अवैध शराब, अधिकारियों में मचा हड़कंप

बिहार में वैसे तो शराबबंदी कानून लागू है। बावजूद इसके राज्य में आए दिन शराब तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं। वहीं अब पटना में शास्त्री नगर थाना इलाके में एक विधायक के घर के पीछे से झोपड़पट्टी से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई है।

illicit liquor in large quantities caught near MLA residence in Patna bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) में वैसे तो सरकार (Government) शराबबंदी कानून (prohibition law) को लेकर सख्त है। शराबबंदी कानून को सफल बनाने के उद्देश्य को लेकर राज्य पुलिस मुख्यालय (State Police Headquarters) द्वारा आए दिन नए- नए दिशानिर्देश जारी होते हैं। इन सब के बावजूद राज्य में शराब तस्करी (alcohol smuggling) जारी है। दूर-दराज के इलाकों की बात तो छोड़ ही दें। राजधानी पटना (Patna) में शासन-प्रशासन की नाक के नीचे अवैध शराब का धंधा (illicit liquor trade) चल रहा है। पटना में मध निषेध इकाई की टीम द्वारा शराब के एक गोडाउन पर छापा मारा गया। चौंकाने वाली बात ये रही कि पॉश क्षेत्र में यह शराब गोडाउन था। वहीं इस बात के बारे में किसी को भनक तक नहीं थी।

जानकारी के मुताबिक पटना के शास्त्री नगर थाना इलाके के पुनाइचाक में एक विधायक के आवास के पीछे स्थित झोपड़पट्टी से भारी मात्रा में शराब जब्त की गई। इस दौरान लगभग एक हजार 193 लीटर व्हिस्की के साथ एक तस्कर को दबोचा गया। पुलिस ने मौके से एक कार, दो मोटरसाइकिल और मोबाइल फोन भी बरामद किया।

मध निषेध विभाग की पुलिस टीम ने गुप्त सूचना पर यह अवैध शराब के खिलाफ यह बड़ी कार्रवाई की। पुनाइचाक में झोपड़पट्टी में शराब बरामद होने से प्रशासनिक अधिकारियों में भी हड़कंप है। मध निषेध विभाग अफसर इसको लेकर चिंतित है कि यहां से यहां से मुख्यमंत्री आवास की दूरी भी करीब एक किलोमीटर है। गिरफ्तार तस्कर ने पूछताछ में खुलासा किया कि होम डिलीवरी के उद्देश्य से यहां पर ये शराब रखी गई थी।

Next Story