Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अवैध संबंधों के चलते मां के साथ दो बच्चों की हत्या, गांव से फरार हुए ससुराल पक्ष के लोग

बिहार के नवादा जिले में मां और दो बच्चों के शव मिलने से सनसनी व्याप्त हो गई है। महिला के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या कर शव फेंकने के आरोप लगाया है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

Husband kills two children with mother on protest against illicit relations bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) में हत्या (Murder) समेत अन्य तरह की वारदात कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बिहार के नवादा (Nawada) जिले से ट्रिपल हत्याकांड (triple murder) सामने आया है। जानकारी के अनुसार यह पूरी वारदात नवादा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बेलधार गांव से सामने आई है। यहां मां और दो बच्चों के शव बरामद (dead body recovered) हुए हैं। एक साथ तीन शव मिलने से गांव के लोगों के बीच हड़कंप व्याप्त है। तीनों शवों की हालत को देखकर हत्या का संदेह (suspicion of murder) जताया जा रहा है। मृतक महिला की पहचान मुफस्सिल थाना इलाके स्थित बेलधार गांव के रहने वाले मनोज यादव की पत्नी ललिता देवी के रूप में हुई है। वहीं मृतक दोनों बच्चे मनोज यादव का 6 वर्षीय बेटा विक्रम कुमार और एक वर्षीय बेटा छोटू कुमार बताया जा रहा है। महिला के परिवार वालों के अनुसार ये सभी तीनों बीते चार दिनों से गायब (missing) थे।

वहीं सोमवार की शाम को इन तीनों की लाश गांव के ही आहर में मिलीं। वहीं उन्होंने बताया कि बीते 4 दिनों से ललिता के ससुराल वालों ने उन तीनों के लापता होने की जानकारी नहीं दी गई। जब सोमवार की शाम को तीनों के शव बरामद हुए तो गांव वालों ने महिला के मायके वालों को घटना की जानकारी दी। कहा गया कि मां और उसके दोनों पुत्रों की मौत हो गई है। इसके बाद महिला के परिजन मौके पर पहुंचे। जहां उनको महिला के ससुराल वाले सभी लोग फरार मिले। इस वजह से तीनों की हत्या कर दिए जाने के शक को और मजबूती मिलती है। मृतक महिला के परिवार वालों के अनुसार पति मनोज यादव पहले से अपनी पत्नी ललिता देवी के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करता था। वह ललिता के साथ सदैव मारपीट किया करता था। परिजनों के मुताबिक पति-पत्नी के के बीच बीते कई वर्षों से रिश्ते तलख थे।

मायके वालों ने यह भी आरोप लगाया है कि मनोज यादव का किसी अन्य महिला के साथ नाजायज रिश्ते थे। ललिता अपने पति के इन्हीं अवैध संबंधों का विरोध करती थी। इस वजह से उसकी और उसके बच्चों की हत्या कर दी गई। परिजनों ने ससुराल वालों पर तीनों की हत्या कर शवों के फेंकने का आरोप लगाया है।

मामले पर पुलिस की ओर से बताया गया कि जांच-पड़ताल के बाद ही साफ हो सकेगा कि तीनों की मौत की क्या वजह है। फिलहाल मृतक महिला के परिजनों द्वारा मामले को लेकर एफआईआर की प्रक्रिया चल रही है। वहीं पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है।

और पढ़ें
Next Story