Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दहेज मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल वालों ने गर्भवती विवाहिता को मार डाला, कई हिस्सों में बरामद हुआ शव

बिहार के नालंदा जिले से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां दहेज की खातिर पति समेत ससुराल वालों ने मिलकर एक गर्भवती विवाहिता की दर्दनाक हत्या कर दी है। परिजनों ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस को दे दी है।

husband killed pregnant wife for not fulfilling dowry demand in Nalanda bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के नालंदा (Nalanda) जिले में दहेज की वजह से एक विवाहिता की हत्या (dowry murder) कर दिए जाने का मामला सामने आया है। आरोप लगा है कि ससुराल पक्ष के लोगों (in-laws) ने पहले तो बेदर्दी से विवाहिता की हत्या (murder of married woman) कर दी। फिर उसकी लाश को कई हिस्सों में बांटकर कर दफन कर दिया गया। पिता ने जब बेटी की तलाश की तो यह सनसनीखेज हत्याकांड सामने आया। इसके बाद पुलिस ने भूमि से में गाड़े गए शव के कई हिस्सों को बरामद किया। घटनास्थल पर शव को जलाने के भी सबूत भी पुलिस (Police) को मिले हैं।

यह हत्याकांड नालंदा जिले के हिलसा थाना क्षेत्र स्थित नोनिया विगहा गांव से सामने आया है। मामले से पर्दा उस वक्त हटा, जब परिजनों को बताया गया कि उनकी बेटी ससुराल में नहीं है। साथ ही उसका मोबाइल भी बंद बताया गया। परिवार वालों को अनहोनी का शक हुआ तो तुरंत अपनी बेटी काजल की तलाश स्टार्ट हुई। पुलिस ने परिजनों के साथ मिलकर काजल की कई दिनों खोजबीन की। इस बीच हिलसा के नोनिया विगहा स्थित एक खेत में ही भूमि में दफन किया गया शव कई भागों में बरामद हुआ। घटनास्थल से महिला की लाश को पेट्रोल छिड़ककर जला देने के भी साक्ष्य मिले हैं।

बताया जा रहा है कि पटना जिले के सलिमपुर के रहने वाले अरविंद सिंह की बेटी काजल कुमारी का विवाह हिलसा थाना इलाके स्थित नोनिया विगहा के रहने वाले जगत प्रसाद के बेटे संजीत कुमार के साथ 27 जून 2020 को हुआ था। विवाह के दौरान पति संजीत कुमार रेलवे में ग्रुप डी के पद पर तैनात था। हालिया दिनों में संजीत कुमार का रेलवे में टीटीई के पद पर प्रमोशन हुआ था। प्रमोशन होने पर पति दहेज के तौर पर 4 लाख रुपये की और मांग करने लगा। मृतका के परिवार वालों के मुताबिक इस वर्ष फरवरी महीने में ही ससुराल वालों को 80 हजार रुपये दे गए थे। इसके बाद और ज्यादा रुपये नहीं मिलने पर पति संजीत कुमार ने अपने परिवार के साथ मिलकर अपनी गर्भवती पत्नी काजल की हत्या कर डाली।

मामले पर हिलसा थाना अध्यक्ष श्याम किशोर सिंह ने कहा कि मृतक महिला के परिजनों ने पति संजीत कुमार समेत ससुराल पक्ष के कुल पांच लोगों के खिलाफ बेरहमी से काजल की हत्या कर देने का केस दर्ज कराया है। पुलिस हत्या मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है। पुलिस ने ससुराल पक्ष के लोगों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

Next Story