Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बारिश की सीलन से जमींदोज हुआ घर, बच्ची समेत तीन महिलाओं की दर्दनाक मौत, अन्य घायल

बिहार के समस्तीपुर जिले में लगातार हो रही बारिश की सीलन की चपेट में एक घर आ गया। जिससे वह घर रात में जमींदोज हो गया। इस दौरान मलबे में दबकर एक बच्ची और दो महिलाओं की मौत हो गई। वहीं हादसे में तीन बच्चों के घायल होने की भी खबर है।

house collapsed in samastipur Three including two women died Bihar Crime News
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के समस्तीपुर (Samastipur) जिले में बीती रात में अचानक एक घर के गिर (house fall) जाने की वजह से दर्दनाक हादसा (tragic accident) हो गया है। घटना जिले विद्यापतिनगर थाना इलाके स्थित बंगराहा पंचायत के हेतिमपुर गांव की बताई गई। जहां एक घर के जमींदोज हो जाने की वजह से एक बच्ची और दो महिलाओं की दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे में तीन बच्चे भी घायल हुए हैं। ये सभी एक ही परिवार के बताए गए हैं। घायल बच्चों को उपचार के लिए प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक की शिनाख्त कैलाश राय की 32 वर्षीय पत्नी सोनिया देवी, उमेश राय की 68 वर्षीय पत्नी रामसखी देवी और कैलाश राय की बेटी स्नेहा कुमारी 6 साल के तौर पर हुई है।

हेतिमपुर गांव में यह दुर्घटना रविवार की रात में करीब 2:30 बजे घटी। स्थानीय लोगों की जानकारी के अनुसार देर रात में अचानक ईंट व मिट्टी से बना यह घर गिर गया। पूरा परिवार उसी घर मे सोया हुआ था। जिसमें छह लोग दब गए। आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। तुरंत ग्रामीणों ने बचाव कार्य शुरू किया। मलबे को हटा कर सभी को बाहर निकाला गया, जिसमें 3 लोग मृत मिले, घायल मिले बच्चे कराह रहे थे। मामले की सूचना पुलिस (Police) को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर अस्पताल भिजवा दिया।

सोमवार की सुबह घटनास्थल पर सीओ अजय कुमार पहुंचे। जहां उन्होंने पीड़ित परिजनों को आपदा विभाग के तहत 60 हजार रुपये की राशि प्रदान की। स्थानीय लोगों ने कहा कि लगातार हो रही बारिश की वजह से घर सीलन की चपेट में आ गया था। इसके चलते रविवार की रात में अचानक गिर गया।

और पढ़ें
Next Story