Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में भारी बारिश: आकाशीय बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत, नौ झुलसे लोग अस्पताल में भर्ती

बिहार में शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई। इनमें भोजपुर के आरा में सात, सासाराम के तीन, छपरा व बक्सर में एक-एक की जान गई है। छपरा में 5 और सीवान में 4 लोग झुलस गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बिहार में भारी बारिश: आकाशीय बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत, नौ झुलसे लोग अस्पताल में भर्ती
X
मौसम की जानकारी

ये सभी लोग खेत में काम कर रहे थे। मरने वालों के परिजन को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की गई है। राज्य में गुरुवार को 28 और शुक्रवार को बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई थी।

पटना, मुजफ्फरपुर, भोजपुर, बक्सर, छपरा, और सुपौल समेत कई जिलों में करीब तीन घंटे भारी बारिश हुई। इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई जगहों पर जलभराव की स्थिति बन गई। पटना के कंकड़बाग, राजेंद्र नगर, कदमकुआं, पटना सिटी, बोरिंग रोड, श्रीकृष्णापुरी, श्रीकृष्णा नगर, पुनाईचक और शिवपुरी में पानी भर गया। इन जगहों से पानी निकालने का काम चल रहा है।

मौसम विभाग ने पटना, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, दरभंगा, किशनगंज, कटिहार, अररिया व नवादा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, भोजपुर समेत 22 जिलों में छह जुलाई तक ब्लू अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में आकाशीय बिजली गिरने व भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

पटना मौसम विभाग के निदेशक आनंद शंकर ने कहा कि अगले 48 घंटे में सूबे के ज्यादातर हिस्से में बारिश और बिजली गिरने की आशंका है।

Next Story