Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

57 घोटालों का धन सुशासन में खर्च किया गया होता तो बिहार में बन सकते थे अनेक अत्याधुनिक हॉस्पिटल : तेजस्वी यादव

राजद नेता तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि अगर विज्ञापनी नीतीश सरकार ने 57 घोटालों का धन सुशासन में लगाया होता तो बिहार में अनेक अत्याधुनिक हॉस्पिटल बन सकते थे। वहीं उन्होंने एक वीडियो जारी करके सूबे की बिगड़ी स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को भी जनता के सामने रखा है।

had the money of 57 scams been spent in good governance, many state-of-the-art hospitals could have been built in bihar tejashwi yadav
X
राजद नेता तेजस्वी यादव

बिहार में विधानसभा चुनावा करीब हैं, इसलिए विपक्षी सूबे में नीतीश सरकार को घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में राजद नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करके बिहार की बिगड़ी स्वास्थ्य व्यावस्थाओं का हाल जनता के सामने रखा। यह वीडियो सीएम नीतीश कुमार के गृह जनपद नालंदा का बताया गया है। वीडियों में दिखाया जा रहा है कि एक बुजुर्ग महिला अस्पताल में एक बेड पर लेटी है। वहां कोई स्वास्थ्य कर्मी नजर नहीं आ रहा है। वीडियो में बुजुर्ग महिला मरीज के परिजन बता रहे हैं कि इनको तीन घंटे पहले यहां लाया गया था। जब से अबतक सिर्फ डॉक्टर ने एक इंजेक्शन लगाया है। परिजन हंगामा करते हुए आरोप लगाया कि तीन घंटे गुजर जाने के बाद से कोई स्वास्थ्य कर्मी मरीज को देखने नहीं आया है। परिजन के अनुसार उनका मरीज मामूली बीमार है पर डॉक्टर मरीज को पटना रेफर करने की बात कर रहे हैं। जिसको लेकर परिजन हंगामा कर रहे हैं और सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं पर अविश्वास जाहिर करते दिखाई दे रहे हैं।

वीडियो दिखाने के साथ ही राजद नेता तेजस्वी यादव ट्विटर पर लिखा कि अगर विज्ञापनी सरकार ने 57 घोटालों का धन सुशासन में लगाया होता तो बिहार में अनेक अत्याधुनिक हॉस्पिटल बन सकते थे। तेजस्वी यादव ने कहा कि माथा पकड़ 15 वर्षीय सुशासन का गुणगान किजीए। वीडियो स्वास्थ्यमंत्री के गृह जिला का है। जो हजारों करोड़ विज्ञापन देने और 57 घोटालों मे खाए उससे बिहार में अनेक अत्याधुनिक हॉस्पिटल बनाए जा सकते थे। लेकिन उन्होंने जात-पात के कॉकटेल को सुशासन बता जनता को ठगा है। अब जनता के सामने इनके 15 वर्षीय सुशासन की असलियत सामने आ रही है।

Next Story