Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गोपालगंज जहरीली शराब कांड फैसला: सीएम नीतीश बोले- गलती करने वालों के बीच उत्पन्न होगा डर

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गोपालगंज जहरीली शराब कांड मामले में कोर्ट द्वारा सुनाए गए फैसले पर खुशी जाहिर की है। सीएम ने कहा कि फांसी की सजा से गड़बड़ करने वालों को सबक मिलेगा।

गोपालगंज जहरीली शराब कांड फैसला: सीएम नीतीश बोले- गलती करने वालों के बीच उत्पन्न होगा डर
X

सीएम नीतीश कुमार 

बिहार (Bihar) के गोपालगंज जहरीली शराब कांड (Gopalganj poisonous liquor scandal) में शुक्रवार को करीब पांच साल बाद उत्पाद स्पेशल कोर्ट 'एडीजे कोर्ट' द्वारा फैसला सुनाया गया। कोर्ट ने इस मामले में दोषी पाए गए नौ लोगों के खिलाफ फांसी की सजा (Sentence to death) का ऐलान किया है। वहीं चार महिला दोषियों (Four female convicts) को इस मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई गई है।

कोर्ट के फैसले पर शनिवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने मीडिया कर्मियों से बातचीत कर प्रतिक्रिया दी। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि इससे गड़बड़ करने वालों को सबक मिलेगा। लोगों के बीच डर होगा कि यदि वो कोई भी कानून तोड़ेंगे तो उन्हें कोर्ट की तरफ से कड़ी सजा मिलेगी। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में लागू शराबबंदी कानून को लेकर हम लगातार समीक्षा करते रहते हैं। इसके आलावा शराबबंदी कानून को मजबूती देने के लिए हमने निर्णय लिया है कि रोजना राज्य में गृह विभाग, डीजीपी एवं मद्य निषेध विभाग के वरिष्ठ अधिकारी इसके संबंध में रिपोर्ट लेंगे और उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई करेंगे।

इससे पहले शनिवार को सीएम नीतीश कुमार पटना स्थित टीपीएस कलेज परिसर में स्वर्गीय ठाकुर प्रसाद सिंह की प्रतिमा अनावरण करने के लिए पहुंचे थे। जहां उन्होंने मीडिया कर्मियों से बातचीत करते वक्त यह प्रतिक्रिया दी।

Next Story