Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुहागरात के दौरान घटी ऐसी घटना कि दूल्‍हा-दुल्‍हन को पहुंचाना पड़ा अस्पताल, पूरा मामला जानने के लिए पढ़े खबर

बिहार के गोपालगंज से सामने आई घटना से हर कोई हैरान है। यहां पर अपनी खुशी से प्रेमी जोड़े ने प्रेम विवाह रचाया। इसके बाद सभी रिश्तेदारों को भोज कराया। इस बीच सुहागरात के दौरान ऐसी घटना घट गई कि दूल्‍हा-दुल्‍हन को इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ गया।

gopalganj newly married couple commits suicide during honeymoon just after marriage bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के गोपालगंज (Gopalganj) जिले से हैरान कर देने वाली घटना सामने सामने आई है। क्योंकि यहां पर सुहागरात (Firstnight of marriage) वाले दिन की रात को जहर खाकर दूल्‍हा-दुल्‍हन ने आत्महत्या का प्रयास (bride and groom attempt suicide) किया। सबसे हैरानी की बात तो ये है कि इन दोनों ने आपस में प्रेम विवाह (love marriage) रचाया था। वहीं इस मामले को सुनकर अब हर कोई हैरान है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस नवविवाहित जोड़े ने हनीमून (honeymoon) वाली रात को आत्महत्या (suicide) करने का प्रयास क्यों किया। इस बात के बारे में अभी जानकारी नहीं हो सकी है। बताया जा रहा है कि सात फेरे लेने के बाद सुहागरात को ही दूल्हा-दुल्हन ने जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की। परिजनों ने प्रेमी जोड़ को गंभीर स्थिति में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां से डॉक्टरों ने इस नवदंपति को बेहतर इलाज के लिए यूपी के गोरखपुर रेफर कर दिया है। यह पूरी घटना गोपालगंज जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र में घटी। वहीं नवदंपति का उपचार कराने के लिए साथ आए परिजन भी इस घटना से हैरान हैं।

परिवार के लोगों ने अनुसार झारखंड के जमशेदपुर के सोनाटे थाना क्षेत्र निवासी 28 वर्षीय शांति देवी ने गोपालगंज के मीरगंज शहर निवासी चंद्रिका सिंह के 30 वर्षीय बेटे मुकेश कुमार सिंह के साथ शनिवार को थावे मंदिर में प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद रविवार को घर पर बहुभोज आयोजित हुआ। इस दौरान बहुभोज में शामिल हुए सभी सगे-संबंधियों व रिश्तेदारों को भोजन कराने के बाद नवदंपति सोने के लिए चले गए। लेकिन सुहागरात के दौरान ही पति-पत्नी ने जहर का सेवन कर लिया। इसके बाद परिजन दोनों को उपचार के लिए सदर अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां परिजनों ने बताया कि रसोई में जहर मिलाकर दोनों ने खा लिया था।

परिजनों के अनुसार नवविवाहित जोड़े ने जहर क्यों खाया, इस बात के बारे में अभी किसी को पता नहीं चल सका है। जानकारी के अनुसार कमरे में ये दोनों को बेहोशी की स्थिति में देखे गए। जिसके बाद दोनों को तुरंत इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया। रात में इमरजेंसी वार्ड के डॉक्टरों ने यहां पर उपचार किया। बाद में ममाले की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर नगर थाने पुलिस के आने की सूचना पर परिवार के लोग दोनों को लेकर बेहतर इलाज कराने के बहाने वहां से फरार हो गए।

डॉक्टरों के अनुसार परिवार के लोगों ने जहर खाने के बाद उल्टी कराने के लिए नवविवाहित जोड़े को वाशिंग पाउडर का पानी पिलाया था। उसके बाद भी इन दोनों की हालत में सुधार नहीं हुआ। इसके बाद परिवार के लोग पति-पत्नी को उचार के लिए सदर अस्पताल पहुंचे थे।

मामले पर सदर अस्पताल के पुलिस पदाधिकारी बीएन राय ने बताया कि केस की जांच-पड़ताल चल रही है। पति-पत्नी बेहोशी की अवस्था में थे, इस वजह से उनसे पूछताछ नहीं की जा सकी है।

Next Story