Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पटना में मंगल पाण्डेय के आवास पर परीक्षायें समय पर आयोजित करवाने की मांग पर जीएनएम के छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

बिहार की राजधानी पटना में स्वाथ्य मंत्री मंगल पाण्डेय के आवास पर जीएनएम के विभिन्न छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों की मांग है कि अंतिम वर्ष परीक्षायें समय पर आयोजित करवाई जायें। ताकि उनकी भविष्य की तैयारियों में कोई अड़चन सामने ना आये।

gnm students protested at mangal pandey
X
पटना में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय के आवास के बाहर प्रदर्शन करते छात्र।

बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डये के आवास के बाहर स्टूडेंट यूनियन ऑफ जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी 'जीएनएम' के विभिन्न छात्र-छात्रायें विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। बताया जाता है कि जीएनएम के छात्र-छात्रायें अपनी अंतिम साल की परीक्षा को समय पर आयोजित करवाने की मांग कर रही हैं। साथ ही स्वास्थ्य मंत्री मंगल पण्डेय से प्रदर्शकारी सभी छात्र-छात्रायें परीक्षा का परिणाम भी जल्द ही घोषित किये जाने की मांग रख रहे हैं। जीएनएम के छात्र-छात्राओं का कहा है कि यदि ये सभी मांगे हमारी पूरी हो जाती हैं। तो सभी छात्र-छात्रायें बिहार में स्वास्थ्य विभाग में निकलने वाली 4000 के पदों पर रिक्तियों के लिये आवेदन कर सकेंगे। ताकि हमारे भविष्य की आगे की तैयारियों में कोई अड़चन सामने ना आये।



स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने बीते दिनों बिहार में चार हजार डॉक्टरों की भर्ती निकलने की दी थी जानकारी

याद रहे बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने बीते दिनों सूबे में राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य विभाग में नई भर्तियां किये जाने की जानकार दी थी। उन्होंने बताया था कि बिहार के स्वास्थ्य विभाग में जल्द 4 हजार चिकित्क नियुक्ति किये जायेंगे। वहीं उन्होंने इसके बाद राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं में भी परिवर्तन आ जाने की बात कही थी। उस दौरान मंगल पाण्डेय ने विपक्षी नेता तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा था। तेजस्वी यादव को बताया कि सूबे के स्वास्थ्य विभाग में सरकार द्वारा विभिन्न सकारात्मक परिवर्तन किये गये हैं।

Next Story