Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आर्केस्ट्रा की आड़ में कराते थे लड़कियों का यौन शोषण, पुलिस ने नाबालिग समेत 6 युवती कराईं मुक्त

बिहार के बेतिया जिले में एक बड़ी ही शर्मनाक घटना का पर्दाफाश हुआ है। यहां पर आर्केस्ट्रा में काम कराने की आड़ में नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण कराया जा रहा था। शिकायत मिलने पर मामले में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है।

Girls sexually exploited under guise of orchestra in Bettiah Police freed six girls including one minor bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के बेतिया (Bettiah) जिले में एक बड़ी ही शर्मनाक घटना उजागर हुई है। यहां पर आर्केस्ट्रा (orchestra) में कार्य कराए जाने के नाम पर नाबालिग समेत युवतियों का यौन शोषण (Girls sexually exploited) कराया जा रहा था। मामले की शिकायत मझौलिया पुलिस (Police) को मिली। इसके बाद मझौलिया पुलिस ने एक नाबालिग लड़की (minor girl) समेत 6 आर्केस्ट्रा की लड़कियों (Orchestral Girls) को आर्केस्ट्रा संचालक के कब्जे से मुक्त कराया। बताया जा रहा है कि बेतिया चाइल्ड लाइन (Bettiah Child Line) से शिकायत मिलने के बाद मझौलिया पुलिस ने यह कार्रवाई की। आर्केस्ट्रा संचालक के कब्जे से मुक्त कराई गई लड़कियों को चाइल्ड लाइन की रेखा देवी को सौंप दिया गया है। यह जानकरी इंस्पेक्टर सह थाना अध्यक्ष अशोक कुमार की ओर से दी गई है।

अशोक कुमार के अनुसार इस मामले में चाइल्ड लाइन बेतिया की रेखा देवी की ओर से आवेदन दिया गया। जिसमें न्यू अंजलि आर्केस्ट्रा के संचालक बरवा सेमरा घाट पंचायत वार्ड नं.10 के रहने वाले कामेश्वर भगत के बेटे आकाश मल्होत्रा उर्फ महेश्वर भगत व सरिसवा के रहने वाले पायल आर्केस्ट्रा के संचालक संजीत उर्फ संदीप सोनी दोनों इन मामलों में नामजद अभियुक्त हैं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों के ही आर्केस्ट्रा से छह लड़कियों को मुक्त कराया है। जिसमें न्यू अंजलि आर्केस्ट्रा के संचालक अकाश मल्होत्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं पायल आर्केस्ट्रा संचालक फरार हो गया है।

जानकारी के अनुसार ऑर्केस्ट्रा में कार्य देने का बहाना बनाकर ये अभियुक्त नाबालिग व कम उम्र की लड़कियों को अपने साथ लेकर जाता था। जहां इन लड़कियों का यौन शोषण करता था। जिसकी शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामले में कड़ी कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि पुलिस पायल आर्केस्ट्रा संचालक संजीत उर्फ संदीप सोनी को अरेस्ट करने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। चाइल्ड लाइन की शिकायत पर पुलिस द्वारा की जा रही करवाई की वजह से पूरे मझौलिया थाना इलाके के सभी आर्केस्ट्रा संचालकों में हड़कंप व्याप्त है।

Next Story