Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गया SSP हरप्रीत कौर बोलीं- सुरक्षाबलों ने हार्डकोर नक्सली को किया गिरफ्तार, AK-47 और AK-56 रायफल समेत भारी मात्रा में हथियार-नगदी बरामद

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गया कि एसएसपी हरप्रीत कौर (Gaya SSP Harpreet Kaur) ने कहा कि हमें नक्सलियों के जमा होने की खबर मिली थी।

गया SSP हरप्रीत कौर बोलीं- सुरक्षाबलों ने हार्डकोर नक्सली को किया गिरफ्तार, AK-47 और AK-56 रायफल समेत भारी मात्रा में हथियार-नगदी बरामद
X

बिहार (Bihar) में पुलिस (Police) को बड़ी सफलता मिली है। बिहार में गया (Gaya) के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र इमामगंज थाना क्षेत्र के दुखदपुर गांव के पास जंगल से पुलिस ने एक हार्डकोर नक्सली (hardcore Naxalite arrested) को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने नक्सली के पास से अत्याधुनिक हथियार व कारतूस (state-of-the-art weapons and cartridges) सहित अन्य सामान बरामद किए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गया कि एसएसपी हरप्रीत कौर (Gaya SSP Harpreet Kaur) ने कहा कि हमें नक्सलियों के जमा होने की खबर मिली थी। जिसके बाद टीम गठित कर छापेमारी की गई, इस दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सली अशोक सिंह भोक्ता को पकड़ा। इसके पास से एक इंसास रायफल, 125 राउंड गोला बारूद और इंसास की 14 मैगजीन सहित AK-47 और AK-56 रायफल और 1.14 लाख रुपए मिले हैं।

दो दिन पहले भी भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया था

इस अभियान को सीआरपीएफ, कोबरा, जिला पुलिस के अधिकारी व जवानों ने अंजाम दिया है। साथ ही आपको जानकारी के लिए बता दें कि दो दिन पहले ही गया और औरंगाबाद के सीमावर्ती क्षेत्र लंगूराही, पचरुखिया के जंगलों से पुलिस ने सर्च अभियान के दौरान भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया था।

सूत्रों के अनुसार, दरअसल नक्सलियों के उच्च नेता गौतम के रुकने की खबर मिली थी। जिसके बाद इमामगंज के दुखदपुर के जंगल वाले इलाकों में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया गया था।

और पढ़ें
Next Story