Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पिता की घर वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे बच्चे हुए मायूस, वो खिलौनों की जगह ले आया दूसरी मां

बिहार के गया जिले से एक अजब-गजब मामला सामने आया है। जिले के धनरुआ थाना क्षेत्र निवासी एक शख्स गुजरात में मजदूरी करने के लिए गया हुआ था। वो जब छठ पूजा पर अपने घर वापस लौटा तो उसकी पत्नी और तीन बच्चे हैरान हो गए।

Gaya resident laborer marries second in Gujarat first wife reaches Police crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के गया (Gaya) जिले के धनरुआ थाना क्षेत्र से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार बिहार के गया जिले के धनरुआ थाना क्षेत्र के पनपुरा गांव का रहने वाला धनेश चौधरी करीब सात महीनों पहले अपनी पत्नी और तीन बच्चों का पेट पालने के लिए मजदूरी करने के लिए गया था। अब सात महीनों बाद छठ पूजा पर धनेश चौधरी गुजरात (Gujarat) से वापस पनपुरा गांव स्थित अपने घर पहुंचा। इस दौरान धनेश चौधरी बच्चों के लिए खिलौने, कपड़े और अन्य उपहार तो लेकर नहीं पहुंचा। लेकिन वो इन बच्चों के लिए दूसरी मां जरूर ले आया। यानि धनेश चौधरी ने पहली पत्नी के होते हुए अपनी दूसरी शादी रचा ली।

दूसरी ओर घर में बच्चे और उसकी पत्नी सीमा देवी धनेश चौधरी के घर लौटने का बेसब्री से इंतजार कर रही थे। लेकिन उसकी पत्नी को क्या मालूम था कि वो साथ में उसके लिए सौतन भी लेकर आएगा। धनेश चौधरी ने सीमा देवी के साथ करीब 11 वर्ष पहले शादी की थी। शादी के बाद सीमा को उसके दो पुत्र और एक पुत्री भी है। सात महीनों पहले जब धनेश चौधरी गया से कमाने के लिए गुजरात गया था तो इस दौरान उसकी पत्नी सीमा अपने बच्चों के साथ आकर जहानाबाद जिले के काको स्थित अपने मायके में रहने चली गई। वहीं अब सीमा देवी को अपने पति के घर लौटने और दूसरी शादी कर लेने की जानकारी मिल गई है। इसपर मंगलवार को सीमा देवी अपने बच्चों और परिजनों को साथ लेकर अपने पति के घर पनपुरा पहुंची।

पनपुरा पहुंचकर पूर्व पत्नी सीमा देवी ने धनेश चौधरी द्वारा दूसरी शादी रचा लेने का विरोध किया। इसपर पति समेत ससुराल के अन्य सदस्यों ने मिलकर सीमा देवी और उसके मायके वालों के साथ बुरी तरह से मारपीट की। साथ इन लोगों ने सीमा देवी को अपनाने से साफ इंकार कर दिया। इसके अलावा इन लोगों ने सीमा देवी को जबरन घर से भी बाहर निकाल दिया। ससुराल वालों ने यहां दोबारा लौटकर आने पर सीमा देवी को जान से मारने की धमकी भी दी। अब पीड़ित पूर्व पत्नी सीमा ने धनरुआ थाने में पति धनेश चौधरी समेत अन्य ससुराल वालों पर मुकदमा दर्ज करा दिया है।

Next Story