Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शादीशुदा बेटी से पिता ने मांगी रंगदारी, न देने पर दी ऐसी धमकी जानकर पुलिस वाले भी रह गये हैरान

बिहार के गया जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शादीशुदा बेटी ने अपने पिता पर रंगदारी मांगने समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस भी पूरे मामले को जानकर दंग है।

gaya married daughter filed case against her father for demanding extortion and assault bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

आपने ऐसी कई खबरें सुनी होंगी, जिनमें बदमाश किसी अन्य शख्स से रंगदारी (extortion) मांगता है। साथ ही रंगदारी का धन नहीं देने की स्थिति में जान से मारने की धमकी देता है, लेकिन बिहार के गया जिले से एक चौंकाने वाला मामला (shocking case) सामने आया है। यहां एक पिता ही अपनी शादीशुदा बेटी (married daughter) से रंगदारी की रकम मांग रहा है। यहीं नहीं पिता (Father) जमीन (land) की खातिर लगातार अपनी बेटी को प्रताड़ित (harassed daughter) कर रहा है। बीते दिनों इसी सनकी पिता ने सारी हदें पार करते हुए अपनी बेटी समेत नातिन पर हमला कर दिया। मामले को जानने के बाद इलाके के लोगों के साथ-साथ पुलिस (Police) भी हैरान है।

कहा जा रहा है कि जमीन की खातिर किस तरह इंसान एक दूसरे के खून का प्यासा हो जाता है, इससे वाक्य से यही पता चलता है। हैरान कर देने वाला यह मामला गया जिले के मगध मेडिकल थाना इलाके में स्थित नीमा गांव का बताया जा रहा है। यहीं के रहने वाले भुनेश्वर यादव पर उनकी ही बेटी पूनम ने गंभीर आरोप लगाते हुए स्थानीय थाने में मामला दर्ज कराया है। शिकायत में बेटी पूनम ने बताया कि जमीन के लिए उनके पिता ने कई बार उसके साथ मारपीट (Beating) कर चुके हैं। यहीं ने नहीं, इसके लिए आरोपी भुनेश्वर यादव ने बेटी-दामाद से 10 लाख रुपये की रंगदारी की भी मांग की है।

बेटी पूनम के अनुसार बीते वर्षों में उनकी विवाह बोधगया थाना इलाके के धनवा पंचायत स्थित पुतरिया गांव के रहने वाले रामश्रय कुमार यादव से हुई थी। पूनम के पति भारतीय सेना में जेसीओ के पद पर तैनात हैं। मामले पर रामश्रय कुमार यादव ने कहा कि हमारे ससुर ने अपनी बेटी के विवाह के लिए कुछ रकम हमसे उधार ली थी। जिसके बदले में हमरे ससुर ने नीमा आहार में पत्नी पूनम कुमारी के नाम पर कुछ जमीन दी। वर्तमान में जिसके राजस्व की रसीद भी कट रही है। इसके अलावा उस भूमि की डीड भी उनकी पत्नी पूनम कुमारी के नाम से है।

रामश्रय कुमार यादव ने बताया कि अब हमारे ससुर भुनेश्वर यादव की नीयत बदल गई है। साथ ही वो लगातार पूनम पर दबान बनाकर कह रहे हैं कि इस भूमि को तुम छोड़ दो। आप इस जमीन को छोड़कर यहां से चले जाएं। इसको लेकर सदेव ससुर हमारी पत्नी के साथ मारपीट करते रहते हैं। बीते दिन ससुर ने हद पार करते हुए पूनम और उसकी बेटी पर भी हमला कर दिया। जिसके बाद ही स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। वहीं पुलिस ने भी पूरे मामले को गंभीरता से लिया और तुरंत पिता समेत चार आरोपियों को अरेस्ट कर लिया।

Next Story