Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारी बारिश के दौरान वज्रपात से पति-पत्नी समेत 4 लोगों की मौत, पीड़ित परिवारों में मची चीख-पुकार

बिहार के नवादा जिले में बारिश और वज्रपात के बीच कई क्षेत्रों में अलग-अलग दर्दनाक हादसे हो गए हैं। वज्रपात के चलते हुई दुर्घटनाओं में पति-पत्नी समेत 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। एक शख्स गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। जिसको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया गया है।

four people including husband wife died due to thunderstorm during heavy rain in nawada bihar latest news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के नवादा (Nawada) जिले के कई इलाकों में शनिवार को भारी बारिश के दौरान वज्रपात (thunderstorm during rain) ने लोगों पर कहर बरपाया। वज्रपात की वजह से कल हुए अलग-अलग हादसों में पति-पत्नी समेत कुल 4 लोगों की मौतें (4 people including husband and wife died) हो गई। वज्रपात की वजह से एक दुर्घटना गोविंदपुर थाना इलाके स्थित बकसोती पंचायत के लखपत बिगहा में घट गई। यहां खेत के लिए जा रहे दंपति पर बिजली गिर गई। जिसकी चपेट में आकर पति अनिल यादव और पत्नी रेनू देवी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि ये दोनों खेत पर काम करने के लिए जा रहे थे। इस बीच दोनों पर बिजली गिर गई। साथ ही उस वक्त तेज बारिश भी हो रही थी। इसी वर्षा से खुद को बचाने के लिए दंपति पेड़ के नीचे जाकर बैठ गए थे। अचानक पेड़ पर वज्रपात हो गया। जिसकी वजह से दोनों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। दंपति की मौत के बाद से पूरे सन्नाटा पसर गया है।

वज्रपात के चलते हुआ हादसा गोविंदपुर थाना इलाके स्थित ही पुरैनी गांव से सामने आया है। यहां जंगल की ओर पशुओं को लेकर जा रहे एक किसान की बिजली गिरने से मौत हो गई। हादसे में जान गंवाने शख्स सुघडी पंचायत के पुरैनी गांव के रहने वाले जगी यादव थे।

वज्रपात के चलते तीसरी दर्दनाक दुर्घटना अकबरपुर थाना इलाके स्थित खैरा गांव से सामने आई है। यहां गांव निवासी चंद्र भूषण प्रसाद अपना पशुओं को लेकर आने के लिए गए हुए थे। इस बीच श्मशान के पास उनके ऊपर बिजली गिर गई। जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई। यहीं पर हुए वज्रपात के दौरान संतोष कुमार नाम का शख्स भी गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसको उपचार के लिए अकबरपुर पीएचसी में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने सभी शव अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा सदर अस्पताल भेज दिए हैं। वहीं हादसे में जान गंवाने वाले सभी लोगों के परिवार में चीख-पुकार मची हुई है।

और पढ़ें
Next Story